चंडीगढ़ / जिला स्तर पर डीसी एंटी ड्रग्स कैंपेन का चेयरमैन नियुक्त

Chairman of DC anti drugs campaign appointed on district level.
X
Chairman of DC anti drugs campaign appointed on district level.

  • ड्रग्स मामले में डीजीपी और एसटीएफ चीफ पेश हुए 

दैनिक भास्कर

Sep 03, 2019, 07:29 PM IST

 

चंडीगढ़(ललित कुमार). पंजाब में तेजी से बढ़ रहे ड्रग्स के कारोबार पर एक मामले में सुनवाई करते हुए पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट को पंजाब सरकार ने जानकारी दी कि जिला स्तर पर डीसी को एंटी ड्रग्स कैंपेन का चेयरमैन नियुक्त किया गया है।

 

कोर्ट में पंजाब के डीजीपी दिनकर गुप्ता और एसटीएफ चीफ हरप्रीत सिंह सिद्धू पेश हुए। दोनों अधिकारियों ने कोर्ट को बताया कि पंजाब को नशा मुक्त करने की दिशा में प्रयास किए जा रहे हैं। जस्टिस राजीव शर्मा और जस्टिस एचएस सिद्धू की खंडपीठ ने मामले पर 10 दिसंबर के लिए अगली सुनवाई तय की है।

 

कोर्ट ने कहा कि पंजाब सरकार को जारी की गई मैंडेटरी डायरेक्शन लागू कर दिए जाते तो हालात काबू में होते। 
हरप्रीत सिद्धू ने कहा कि हाईकोर्ट द्वारा मैंडेटरी डायरेक्शन लागू करने की कोशिशें की जा रही हैं। इस पर हाईकोर्ट ने अमृतसर में एक लड़की को उसकी मां द्वारा जंजीरों में बांधकर नशा मुक्त करवाने का हवाला देते हुए कहा कि हालात अभी बेकाबू हैं।

 

नशा मुक्ति केंद्रों और रिहैबिलिटेशन सेंटरों की हालत सही होती तो किसी मां को अपने बच्चे को इस तरह जंजीरों में बांधने की जरूरत नहीं पड़ती। कोर्ट ने कहा कि सभी सेंटर्स को कानून के मुताबिक रजिस्टर होना चाहिए। यदि कोई सेंटर रजिस्टर नहीं होता तो उसे तीन महीने के भीतर बंद कर दिया जाए।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना