चंडीगढ़ / पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी के वीसी की एक्सटेंशन को चुनौती

Challenge to extension of Punjab Agriculture University Ludhiana's  VC.
X
Challenge to extension of Punjab Agriculture University Ludhiana's  VC.

  • पंजाब सरकार और यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी
  • मामले पर 29 अक्टूबर के लिए सुनवाई तय

दैनिक भास्कर

Aug 19, 2019, 06:37 PM IST

चंडीगढ़ (ललित कुमार). पंजाब एग्रीकल्चर यूनिवर्सिटी लुधियाना के वाइस चांसलर (वीसी) डॉ. बलदेव सिंह ढिल्लों की एक्सटेंशन को पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट में चुनौती देकर खारिज किए जाने की मांग की गई है।

 

याचिका पर प्राथमिक सुनवाई के बाद जस्टिस तजिंदर सिंह ढींढसा ने पंजाब सरकार और यूनिवर्सिटी को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। मामले पर 29 अक्टूबर के लिए सुनवाई तय की गई है।

 

स्वयं सेवी संस्था सामाजिक जागृति मंच के चेयरमैन जगदीप सिंह गिल की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया कि हरियाणा एंड पंजाब एग्रीकल्चरल यूनिवर्सिटी एक्ट, 1970 की धारा 15 के तहत बोर्ड अॉफ गवर्नर वीसी की नियुक्ति कर सकते हैं।

 

वीसी की नियुक्ति चार साल के लिए की जाती है और उसे रिइंप्लाइमेंट भी दी जा सकती है। संस्था के वकील एचसी अरोड़ा ने कोर्ट में कहा कि वर्ष 2011 में नियुक्ति के बाद वर्ष 2015 में फिर से रिइंप्लाइमेंट दी गई।

अब वर्ष 2019 में एक बार फिर दो साल के लिए नियुक्ति को बढ़ाते हुए इसे 30 जून 2021 तक कर दिया गया है। कहा गया कि दूसरी टर्म पूरा करने के बाद नियमों के मुताबिक एक्सटेंशन नहीं दी जा सकती। ऐसे में इसे खारिज किया जाए। ऐसे में इसे खारिज किया जाए।

 

DBApp

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना