पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

फिरोजपुर लोकसभा चुनावी जीत को चुनौती, सुखबीर बादल को नोटिस जारी

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • चुनाव खारिज कर दोबारा चुनाव कराए जाने की मांग

चंडीगढ़ (ललित कुमार). फिरोजपुर लोकसभा चुनावी जीत को चुनौती संबंधी एक याचिका पर पंजाब एंड हरियाणा हाईकोर्ट ने शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है। जस्टिस हरिपाल वर्मा ने मामले पर 19 अक्टूबर के लिए अगली सुनवाई तय की है।
 
फिरोजपुर से निर्दलीय उम्मीदवार कश्मीर सिंह ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर सुखबीर बादल पर भ्रष्ट साधनों का इस्तेमाल कर चुनाव जीतने का आरोप लगाते हुए चुनाव खारिज करने की मांग की है। कश्मीर सिंह के वकील राजिंदर सिंह भाटा की तरफ से दाखिल याचिका में कहा गया कि चुनावी खर्च का कोई ब्यौरा नहीं दिया गया।
 
इसके अलावा बड़े स्तर पर मतदाताओं को लुभाने के लिए रुपये खर्च किए गए। फिरोजपुर संसदीय सीट से अकाली दल प्रत्याशी सुखबीर सिंह बादल ने एक लाख 98 हजार 136 मतों से कांग्रेस प्रत्याशी शेर सिंह घुबाया को पराजित किया था।  सुखबीर सिंह बादल दूसरी बार लोकसभा का चुनाव लड़े और जीत दर्ज की थी।
 
DB Originals -

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज का दिन पारिवारिक व आर्थिक दोनों दृष्टि से शुभ फलदाई है। व्यक्तिगत कार्यों में सफलता मिलने से मानसिक शांति अनुभव करेंगे। कठिन से कठिन कार्य को आप अपने दृढ़ विश्वास से पूरा करने की क्षमता रखे...

और पढ़ें