क्रिकेट / सभी फॉर्मेट में खेलेगी चंडीगढ़ की टीम, बीसीसीआई से मिल गई मंजूरी



Chandigarh team will play in all formats, BCCI gave permission.
X
Chandigarh team will play in all formats, BCCI gave permission.

  • बोर्ड ने दी जूनियर और सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में चंडीगढ़ को खेलने की मंजूरी
  • अाज से प्लेयर्स का रजिस्ट्रेशन प्रोसेस शुरू हो गया है

Dainik Bhaskar

Aug 16, 2019, 02:22 PM IST

चंडीगढ़. सिटी ब्यूटीफुल को 37 साल के संघर्ष के बाद अपनी क्रिकेट एसोसिएशन मिली और अब चंडीगढ़ का मिशन रणजी ट्राॅफी भी पूरा हो गया है। बीसीसीआई ने चंडीगढ़ को रणजी ट्रॉफी समेत सभी जूनियर और सीनियर क्रिकेट टूर्नामेंट में खेलने की मंजूरी दे दी है।

 

चंडीगढ़ क्रिकेट के लिए ये बड़ा मौका है और अब शहर के क्रिकेटर्स अपने कलर्स के साथ मैदान पर उतरेंगे। यूटी क्रिकेट एसोसिएशन के प्रेसिडेंट ने कहा कि ये चंडीगढ़ के लिए बड़ी और अच्छी न्यूज है। हम एफिलिएशन के पहले ही साल मेंस के चार और वुमन के तीन फॉर्मेट में खेलेंगे। हमने हमेशा यहां के क्रिकेट टैलेंट को सामने लाने के लिए काम किया है और एसोसिएशन की मेहनत अब पूरी तरह से सफल हो गई है। चंडीगढ़ के क्रिकेटर्स ने हमेशा इंटरनेशनल लेवल पर अच्छा परफॉर्म किया है और अब यहां की अपनी टीम क्रिकेट मैप पर दिखाई देगी।


1 सितंबर को यूटीसीए खेलेगा पहला टूर्नामेंट, ट्रायल 21 अगस्त को: यूटी क्रिकेट एसोसिएशन अपना पहला टूर्नामेंट 1 सितंबर को खेलेगा। ऑल इंडिया जेपी अत्रे मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में टीम हिस्सा लेगी और टीम के लिए ट्रायल 21 अगस्त को सुबह 9:30 बजे होंगे। ट्रायल के आधार पर ही सिटी की टीम फाइनल होगी और सिर्फ रजिस्टर्ड प्लेयर्स ही इसमें खेल पाएंगे। इसके मुल्लांपुर स्टेडियम के अलावा मैच सेक्टर-16 क्रिकेट स्टेडियम, ताऊ देवी लाल स्टेडियम, गवर्नमेंट स्कूल-26 ग्राउंड, सेंट जोन्स स्कूल-26 और गवर्नमेंट कॉलेज रोपड़ में होंगे।


यहां से ले सकते हैं फॉर्म: एसोसिएशन की ओर से वही प्लेयर्स मैदान पर उतर सकेंगे जो यूटीसीए के साथ रजिस्टर्ड होंगे। यूटीसीए ने प्लेयर्स के लिए आज से रजिस्ट्रेशन प्रोसेस  शुरू कर दिया है।  प्लेयर्स के लिए रजिस्ट्रेशन फॉर्म वेबसाइट पर अपलोड किया गया है और कोई भी प्लेयर www.chandigarhcricket.in से फॉर्म ले सकते हैं। दूसरी स्टेट टीम से खेलने वाले प्लेयर्स को एनओसी लेनी होगी तभी वे चंडीगढ़ की ओर से खेल सकेंगे। जो प्लेयर्स डिस्ट्रिक्ट लेवल पर ही खेलेंगे, उन्हें एनअोसी की जरूरत नहीं होगी।


सितंबर में शुरू होंगे बोर्ड के टूर्नामेंट: बीसीसीआई के सीजन डोमेस्टिक सीजन की शुरुआत 19 सितंबर से होनी है और अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए चंडीगढ़ को अपनी टीम रेडी करनी होगी। पहले टूर्नामेंट के लिए टीम रेडी करने के लिए एक महीने का ही समय बचा है। ये हमारे लिए एक बड़ा चैलेंज है लेकिन हम इसे पूरा करने के लिए लगातार मेहनत कर रहे हैं।


इंटर स्कूल और इंटर कॉलेज जल्द: प्रेसिडेंट ने कहा कि जूनियर क्रिकेटर्स के लिए हम जल्द टूर्नामेंट शुरू करेंगे। इंटर स्कूल और इंटर कॉलेज लेवल का टूर्नामेंट कराने के लिए काम कर रहे हैं। टूर्नामेंट कमेटी बना दी गई है जिसे सीनियर वाइस प्रेसिडेंट विवेक अत्रेय और मोहिंदर सिंह एडवाइस करेंगे, जबकि एमपी सिंह इस कमेटी को हेड करेंगे।


वीआरवी सिंह होंगे हेड कोच: इंटरनेशनल क्रिकेटर और चंडीगढ़ के स्टार तेज गेंदबाज वीआरवी सिंह को यूटी क्रिकेट एसोसिएशन ने कोचिंग की सबसे बड़ी जिम्मेदारी सौंपी है। वे हेड कोच होंगे। उनके साथ 10 कोचेज की टीम बनाई जाएगी और वे ही सभी फॉर्मेट की टीमों को कोचिंग देंगे। वीआरवी का सबसे बड़ा टेस्ट 21 अगस्त को होगा, जब वे जेपी अत्रे क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए टीम का सलेक्शन करेंगे। इसके बाद उन्हें बीसीसीआई के पहले टूर्नामेंट के लिए भी टीम को रेडी करना होगा, जिसे शुरू होने के लिए एक महीने का ही समय बचा है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना