चंडीगढ़ / 16 साल की लड़की की आधार कार्ड में उम्र 18 करवा दूसरी शादी कर ली, आरोपी गिरफ्तार



डेमो पिक्चर डेमो पिक्चर
X
डेमो पिक्चरडेमो पिक्चर

  • प्रोटेक्शन के लिए हाईकोर्ट पहुंच गया था आरोपी, अब हुआ केस दर्ज

Dainik Bhaskar

Oct 22, 2019, 12:35 PM IST

मनीमाजरा. शादीशुदा व्यक्ति और तीन बच्चों के बाप ने एक नाबालिग लड़की को बालिग दिखाकर उससे दूसरी शादी कर ली। अारोपी के खिलाफ मामला दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

 

आसिफ नाम के शादीशुदा व्यक्ति ने एक नाबालिग से शादी की। नाबालिग के घरवालों ने इसकी शिकायत पुलिस को दी। पुलिस ने जब इस लड़की के दस्तावेजों की जांच की तो पता चला कि वह नाबालिग है।


पुलिस ने बताया कि आसिफ ने नाबालिग से शादी करने के लिए उसके आधार कार्ड में उसकी जन्म की तारीख बदलवा दी और वही सबूत के तौर पर हाईकोर्ट में भी लगा दिया। इससे किसी को लड़की के नाबालिग होने पर शक नहीं हुआ।


आसिफ ने पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट को भी गुमराह किया। कहा कि लड़की के घरवालों से उसे जान का खतरा है, इसलिए पुलिस प्रोटेक्शन दी जाए। इसके बाद मामला मनीमाजरा थाने पहुंचा। वहीं, लड़की के घरवाले आसिफ के खिलाफ थाने में शिकायत देने पहुंच गए।

 

आरोप लगाया कि उनकी बेटी नाबालिग है। इसके बाद पुलिस ने लड़की के डेट ऑफ बर्थ और स्कूल के रिकॉर्ड चेक किए। इसमें खुलासा हुआ कि आरोपी झूठ बोल रहा है। लड़की की उम्र 16 साल है, लेकिन आरोपी ने उसके आधार कार्ड में उम्र 18 साल करवा दी। पुलिस अब जांच कर रही है कि उसने यह कहां से करवाया।


बेटी की उम्र की लड़की से की शादी: आरोपी की उम्र 40 साल के करीब है। जितनी उम्र की लड़की के साथ उसने शादी की है, उतनी उम्र की उसकी खुद की बेटी है। आरोपी आसिफ के तीन बच्चे हैं। नाबालिग लड़की के घरवालों का कहना है कि मनीमाजरा थाने की एसएचओ जसविंदर कौर के प्रयास से ही आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ सका है। यह काफी समय से पुलिस को गुमराह कर रहा था।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना