पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

काेठी बेचने के नाम पर बेंगलुरु की महिला से ठगे 2.59 कराेड़, नकली एग्रीमेंट दिखा किया कोठी का सौदा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पुलिस में शिकायत, सेक्टर-8 के देव एसोसिएट्स के लोकेश कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी का केस दर्ज
  •  

चंडीगढ़. जाली एग्रीमेंट के जरिए कोठी बेचने के नाम पर बेंगलुरु की महिला से दो करोड़ 59 लाख रुपए की ठगी का मामला सामने आया है। ठगी करने से पहले प्राॅपर्टी डीलर ने महिला को कोठी मालिक द्वारा कोठी बेचने का एग्रीमेंट दिखाया था। जो  नकली पाया गया।

 

बेंगलरु निवासी गुरमीत कौर ने मामले की शिकायत पुलिस को दी। सेक्टर-17 थाना पुलिस ने गुरमीत कौर की शिकायत पर सेक्टर 8 स्थित शोरूम नं 76-77 स्थित देव एसोसिएट्स के लोकेश कुमार के खिलाफ धोखाधड़ी और साजिश रचने का मामला दर्ज किया है। गुरमीत कौर ने पुलिस को दी शिकायत में बताया उसकी तीन बेटियों की शादी हो चुकी है। वह बेंगलुरु में अकेली रहती थी।

 

उसने बेंगलुरु की प्राॅपर्टी जुलाई 2017 में चार करोड़ 35 लाख में बेच दी थी। अब वह चंडीगढ़ में अपने भाई और भतीजे के साथ रहना चाहती है। वह चंडीगढ़ में प्राॅपर्टी खरीदने के लिए तलाश कर रही थी। इसी दौरान किसी जानकारी ने लोकेश के बारे बताया जो प्राॅपर्टी डीलर का काम करता है।

 

लोकेश ने उन्हें बताया कि सेक्टर 8 में कोठी नं 159 का मालिक कोठी बेच रहा है। कोठी मालिक आरएल पुरी ने कोठी बेचने का एग्रीमेंट कर रखा है। लोकेश ने गुरमीत कौर और उसके भतीजे को कोठी दिखाई और कोठी प्रसंद आ गई। कोठी का सौदा पांच करोड़ 85 लाख रुपए में हो गया। 15 अक्तूबर 2017 में लोकेश कुमार ने आरएल पुरी के साथ महिला का एग्रीमेंट करवाया।

 

सेल डीड बनाने से बार-बार मुकरता रहा आरोपी तो हुआ शक| महिला ने एक करोड़ रुपए लोकेश कुमार को बैंक के जरिए दिए। साथ ही मार्च 2018 में कोठी की सेल डीड बनाने की बात हुई। 15 मार्च 2018 को लोकेश कुमार और अशोक कुमार ने उनसे संपर्क किया। उन्होंने कहा कि कोठी मालिक आरएल पुरी को दिक्कत हो गई है इसलिए वह मार्च महीने में सेल डीड नहीं बना सके। इसलिए सेल डीड बनाने की तारीख आगे बढ़ाने की बात कही।

 

जब लगा की सेल डीड नहीं होगी तो गुरमीत कोर ने तुरंत लोकेश कुमार से संपर्क कर अपने रुपए वापस मांगे। लोकेश कुमार ने उन्हें दो चेक दिए। दोनों ही चेक बाउंस हो गए। इस मामले को लेकर पुलिस जांच कर रही है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- कुछ रचनात्मक तथा सामाजिक कार्यों में आपका अधिकतर समय व्यतीत होगा। मीडिया तथा संपर्क सूत्रों संबंधी गतिविधियों में अपना विशेष ध्यान केंद्रित रखें, आपको कोई महत्वपूर्ण सूचना मिल सकती हैं। अनुभव...

और पढ़ें