चंडीगढ़ / भाजपा खेल प्रकोष्ठ ने कहा, कपिल देव को वीसी लगाकर हरियाणा सरकार ने बढ़ाया खिलाडिय़ों का मान



पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने हरियाणा सरकार की खेल नीति का समर्थन किया पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने हरियाणा सरकार की खेल नीति का समर्थन किया
X
पूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने हरियाणा सरकार की खेल नीति का समर्थन कियापूर्व क्रिकेटर चेतन शर्मा ने हरियाणा सरकार की खेल नीति का समर्थन किया

  • अम्मू, चेतन शर्मा, बबीता फौगाट समेत कई खिलाडिय़ों ने जताया सरकार का आभार
  • देश के दूसरे राज्यों को हरियाणा की खेल नीति लागू करने की सलाह दी

Dainik Bhaskar

Sep 20, 2019, 04:53 PM IST

चंडीगढ़. भारतीय जनता पार्टी खेल प्रकोष्ठ ने हरियाणा सरकार के उस फैसले की प्रशंसा की जिसमें सरकार ने भारतीय क्रिकेट स्टार कपिल देव को खेल विश्वविद्यालय राई का वी.सी. नियुक्त किया है। पूर्व टेस्ट क्रिकेटर एवं भाजपा खेल प्रकोष्ठ के संयोजक चेतन शर्मा, हरियाणा जिमनास्टिक संघ के अध्यक्ष सूरजपाल अम्मू और बबीता फौगाट ने शुक्रवार को एक संयुक्त प्रेस कांफ्रेस में यह बातें कही।  

 

उन्होंने कहा कि राई में अब से पहले अधिकारी वर्ग को अहम जिम्मेदारी मिलती रही है लेकिन कपिल देव के राई विश्वविद्यालय में पहुंचने से खिलाडिय़ों को काफी लाभ होगा और वहां नए खिलाड़ी भी पैदा होंगे।

 

हरियाणा सरकार द्वारा खेलों का बजट बढ़ाए जाने तथा उसका बड़ा हिस्सा ईनामी राशि के लिए आरक्षित रखे जाने पर सरकार का आभार व्यक्त करते हुए सूरजपाल अम्मू व चेतन शर्मा ने कहा कि मनोहर सरकार के कार्यकाल के दौरान झज्जर में जहां क्रिकेट स्टेडियम का निर्माण शुरू हो चुका है वहीं अंबाला में भी अंतरराष्ट्रीय स्तर का एक फुटबाल स्टेडियम बन रहा है।

 

चेतन शर्मा ने बताया कि हरियाणा सरकार का खेल बजट आज जहां 400 करोड़ तक पहुंच गया है वहीं भाजपा द्वारा प्रदेश के सभी 22 जिलों में चलाए जा रहे खेल प्रकोष्ठ भी सरकार के सहयोगी बनकर काम कर रहे हैं।

 

सूरजपाल अम्मू ने खिलाडिय़ों को आगामी चुनाव के दौरान टिकट दिए जाने की मांग करते हुए कहा कि वह इस मुद्दे को भाजपा अध्यक्ष सुभाष बराला तथा मुख्यमंत्री मनोहर लाल के समक्ष उठा चुके हैं। कोई भी खिलाड़ी अगर विधानसभा में पहुंचता है तो यह समूचे खेल जगत के लिए गौरव की बात होगी।

 

इस अवसर पर बबीता फौगाट ने कहा कि कपिल देव के स्पोर्टस विश्वविद्यालय में अहम पद पर पहुंचने से यह साफ हो गया है कि हरियाणा में खेलों व खिलाडिय़ों का भविष्य उज्जवल है।

 

इस अवसर पर बोलते हुए द्रोणाचार्य अवार्डी एवं प्रसिद्ध क्रिकेट कोच संजय भारद्वाज ने हरियाणा सरकार की खेल नीति की जमकर प्रशंसा करते हुए कहा कि आज देश के अन्य राज्यों को हरियाणा सरकार की खेल नीति का अनुसरण करने की जरूरत है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना