पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सीएमओ ने स्वास्थ्य विभाग में 447 डॉक्टरों की भर्ती रोकी, मंत्री विज बोले- मुझे कोई जानकारी नहीं दी

7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गृहमंत्री अनिल विज और मुख्यमंत्री मनोहरलाल के बीच लगातार विवाद बढ़ रहे।
  • सीआईडी के बाद डॉक्टरों की भर्ती पर कंट्रोवर्सी
  • सीएम की मंजूरी के बाद 1 जनवरी को जारी हुआ था भर्ती का विज्ञापन
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. प्रदेश में सीआईडी को लेकर कंट्रोवर्सी अब तक खत्म नहीं हुई कि अब  डॉक्टरों की भर्ती को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। स्वास्थ्य विभाग में शुरू हुई 447 डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया पर सीएमओ ने रोक लगा दी है, जबकि भर्ती को सीएम की मंजूरी के बाद वित्त विभाग ने भी हरी झंडी दे दी थी। 1 जनवरी को विज्ञापन जारी कर आवेदन भी मांग लिए थे। आवेदन के लिए आखिरी तारीख 22 जनवरी थी। अब तक करीब 500 आवेदन विभाग के डीजी के पास जमा हो चुके हैं।


स्वास्थ्य विभाग अनिल विज के पास है। इसलिए भर्ती पर सीएमओ की तरफ से अचानक रोक लगाए जाने से विवाद बढ़ सकता है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा है कि डॉक्टरों की भर्ती प्रक्रिया विभाग ने शुरू की थी, जो इंटरव्यू के जरिए पूरी की जानी थी, लेकिन अब भर्ती प्रक्रिया को रोक दिया गया है। क्यों रोका गया है, इसकी मुझे कोई जानकारी नहीं है।

पहले कार्यकाल में इंटरव्यू से ही हुई थी 900 डॉक्टर की भर्ती : मनोहर सरकार के पहले कार्यकाल में करीब 900 डॉक्टरों की भर्ती स्वास्थ्य विभाग में सीधे इंटरव्यू से की गई थी। यह भर्ती भी इसी प्रक्रिया से की जानी थी। इंटरव्यू के जरिए डॉक्टरों की भर्ती करने का विधेयक भी विधानसभा में पास किया गया था। एचपीएससी से भर्ती प्रक्रिया में ज्यादा वक्त लगता है। विभाग की ओर से करीब 350 डॉक्टर काॅन्ट्रैक्ट पर भी लिए जाने हैं।

सीएम व विज के बीच 20 दिन में तीसरा विवाद

  • 28 दिसंबर को सीएम के आदेश पर 9 आईपीएस के ट्रांसफर गृहमंत्री अिनल विज की असहमति के बावजूद कर दिए गए।
  • सीआईडी पर अधिकार को लेकर विवाद चल रहा है। इसे गृह विभाग से अलग करने की अंदरखाने तैयारी चल रही है।
  • अब विज के स्वास्थ्य विभाग में डाॅक्टरों की भर्ती सीएमओ ने रोक दी है।
Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज पिछले समय से आ रही कुछ पुरानी समस्याओं का निवारण होने से अपने आपको बहुत तनावमुक्त महसूस करेंगे। तथा नजदीकी रिश्तेदार व मित्रों के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। घर के रखरखाव संबंधी योजनाओं पर भ...

और पढ़ें

Advertisement