पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

एविएशन इंडस्ट्री में कोरोना का असर, टिकट कैंसिल कराने वालों की लगी लंबी कतार, बुकिंग में 50 फीसदी आई कमी

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक तस्वीर।
  • अकेले एयर इंडिया की रोजाना 100 से 150 इंटरनेशनल बुकिंग कैंसिल हो रही है
  • बीते शुक्रवार को नई दिल्ली से चंडीगढ़ आने वाली फ्लाइट में मात्र 11 पैसेंजर ही आए

चंडीगढ़. कोरोनावायरस का एविएशन इंडस्ट्री पर असर पड़ा है। एयर इंडिया के सेक्टर-34 ऑफिस में सुबह से कैंसिलेशन करवाने वाले यात्रियों की लंबी कतार लगी है। अकेले एयर इंडिया की रोजाना 100 से 150 इंटरनेशनल बुकिंग कैंसिल हो रही है। इंटरनेशनल फ्लाइट्स की बुकिंग में 50 फीसदी कमी और डोमेस्टिक सेक्टर की बुकिंग में 25 से 30 फीसदी कमी आई है। बीते शुक्रवार को शाम 7.40 पर नई दिल्ली से चंडीगढ़ आने वाली फ्लाइट में मात्र 11 पैसेंजर ही आए। 

डोमेस्टिक फेयर भी हुए कम
सीटें उपलब्ध होने की वजह से डोमेस्टिक फ्लाइट्स के फेयर भी कम हो गए हैं। चंडीगढ़- गोवा का फेयर जो कि 15 हजार रुपए तक पहुंच गया था, वहीं इन दिनों रिटर्न टिकट 9 हजार रुपए में मिल रहा है। इसके अलावा मुंबई का टिकट भी 5000 रुपए में मिल रहा है। आम दिनों में मुंबई का एक तरफ का फेयर 7 से 8 हजार रुपए तक होता है। पुणे का फेयर भी इन दिनाें पांच हजार रुपए से कम में मिल रहा है। जो कि सात से 8 हजार रुपए होता था।

पंजाब सरकार लगा सकती है आईपीएल टिकट सेल पर बैन
बीसीसीआई ने 29 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल मैचों को अब 15 अप्रैल से कराने का फैसला किया है। बोर्ड ने विदेशी खिलाड़ियों को वीजा देने से भी इंकार कर दिया है। पंजाब के स्पोर्ट्स मिनिस्टर राणा गुरमीत सिंह सोढी ने कहा है कि हम टिकट सेल पर बैन करने पर विचार कर रहे हैं। इससे पहले महाराष्ट्र और बंगाल ने आईपीएल टिकट सेल पर बैन लगा दिया है। वहीं दिल्ली के साथ- साथ कर्नाटक सरकार ने अपने क्रिकेट ग्राउंड पर आईपीएल मैच होस्ट करने से भी इंकार किया है।

पेक ने बाहर के लोगों की एंट्री पर लगाई रोक
पेक में अब ऐसा कोई प्रोग्राम नहीं होगा, जिसमें 120 से ज्यादा लोग मौजूद हों। ये आदेश शुक्रवार को जारी कर दिए गए। पेक ने अपने सभी प्रोग्राम रद कर दिए हैं। कहा है कि जितने भी सेमिनार, वर्कशॉप आदि होने हैं, उसमें पेक के अलावा बाहर का कोई व्यक्ति भाग नहीं लेगा। अप्रैल में होने वाले ओपन हाउस और इंटरप्रिन्योरशिप सेल की ओर से होने वाली ई-समिट को फिलहाल पोस्टपोन कर दिया गया है। 
 

कोरोना से बचने को लेकर रेलवे की तैयारी
कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए रेलवे ने लग्जरी और प्राइमरी बेस्ड ट्रेनों में फ्यूमीगेशन शुरू कर दिया है। उत्तर रेलवे अंबाला मंडल के एडीआरएम करण सिंह ने बताया कि चंडीगढ़ से नई दिल्ली के बीच चलने वाली शताब्दी एक्सप्रेस जो कि दोपहर 12 बजे यहां से चलती है। उसमें फ्यूमीगेशन यानी उसे सेनिटाइज किया जा रहा है। चंडीगढ़ रेलवे स्टेशन की वॉशिंग लाइन में इसका फ्यूमीगेशन किया जा रहा है।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- परिवार में प्रॉपर्टी या किसी अन्य मुद्दे को लेकर जो गलतफहमियां चल रही थी आज वह किसी की मध्यस्थता से दूर होंगी। जिसकी वजह से परिवार का माहौल शांतिपूर्ण हो जाएगा। घर में नवीनीकरण या परिवर्तन सं...

और पढ़ें