खुलासा / पंजाब में चल रहे डेरे आतंकवादियों के निशाने पर



प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • हथियारों के साथ पकड़े गए आतंकवादियों से पूछताछ में हुआ खुलासा
  • डेरों की सिक्योरिटी रिव्यू करने को लेकर होगी मीटिंग, सुरक्षा बढ़ाने-घटाने पर किया जाएगा विचार

Dainik Bhaskar

Oct 13, 2019, 02:59 AM IST

चंडीगढ़. पंजाब में चल रहे विभिन्न डेरे आतंकवादियों के निशाने पर हैं। आतंकवादी यहां बड़ी वारदात को अंजाम देकर पंजाब में माहौल खराब करना चाहते हैं। यह खुलासा पिछले दिनों हथियारों के साथ पकड़े गए आतंकवादियों व अमृतसर में निरंकारी डेरे में ब्लास्ट करने वाले आरोपियों से पूछताछ में हुआ है। इस खुलासे के बाद खुफियां एजेंसिया सतर्क हो गई हैं। हालांकि इन सभी डेरों पहले से सिक्योरिटी का प्रबंध है और इन डेरों के अपने सुरक्षा कर्मी भी तैनात हैंं, िफर भी सरकार इन डेरों की सुरक्षा चौक-चौबंध करेगी, इसके साथ ही यहां इंटेलिजेंस कर्मियों की तैनाती भी की जाएगी।


मंगलवार को होगी रिव्यू मीटिंग
डेरों की सुरक्षा को लेकर मंगलवार को मीटिंग होगी। इसमें इन सभी डेरों को पहले से दी गई सिक्योरिटी को लेकर रिव्यू किया जाएगा। यह देखा जाएगा कि किस डेरे को कितना खतरा है और कितनी सिक्यारिटी वहां पहले से तैनात है। इसके साथ ही इस पर विचार किया जाएगा कि सिक्योरिटी घटाने या बढ़ाने की आवश्यकता है या नहीं। मीटिंग में यह भी तय किया जाएगा कि इन डेरो पर इंटेलिजेंस कर्मी तैनात किए जाएं जो कि इन पर विशेष नजर रख सके और किसी अप्रिय घटना की जानकारी पहले से ही मिल सके और जानमाल के नुकसान को रोका जा सके।

 

घुसपैठ के लिए छोटे डेरों का सहारा ले रहे आतंकवादी
पूछताछ में यह भी खुलासा हुआ है कि आतंकवादी घुसैपठ के लिए बॉर्डर स्थित माझे के विभिन्न छोटे डेरों का सहारा ले रहे हैं। यह भी पता है कि पकड़े गए लोग इन डेरों पर भी रुके थे। इसलिए इंटेलिजेंस अब इन डेरों पर भी विशेष नजर रखेगी।

 

पंजाब के 87 डेरों की पहचान
सूत्रों के अनुसार पंजाब में लगभग 250 डेरे हैं, लेकिन इंटेलिजेंस ने 87 डेरों की पहचान की है, जिन पर इंटेलिजेंस और अन्य खुफिया एजेंसियों द्वारा विशेष नजर रखी जा रही है। आशंका है कि इन डेरों पर आतंकवादी व रेडिकल ग्रुप किसी वारदात को अंजाम देकर माहौल खराब कर सकते हैं।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना