पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

13 लोकसभा सीटों में से 10 से लड़ेगा अकाली दल और तीन से भाजपा

2 वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • पार्टी में बचे टकसाली नेताओं के सहारे सूबे की राजनीति में वापसी की तैयारी कर रही शिअद
  • ब्रह्मपुरा, अजनाला और सेवा सिंह सेखवां पहले ही छोड़ चुके पार्टी

चंडीगढ़. पंजाब विधानसभा चुनाव में करारी हार और बेअदबी कांड के कारण जनाधार खो चुका शिरोमणि अकाली दल आने वाले लोकसभा चुनाव में राज्य की सभी सीटों से टकसाली नेताओं को मैदान में उतारकर प्रदेश की राजनीति में मजबूत वापसी की तैयारी में है। तीन वरिष्ठ टकसाली नेता पार्टी छोड़ चुके हैं, जिनमें खडूर साहिब से सांसद रणजीत सिंह ब्रह्मपुरा, डॉ. रतन सिंह अजनाला और पूर्व एसजीपीसी प्रधान सेवा सिंह सेखवां हैं। इनके जाने के बाद बचे अन्य टकसाली नेताओं के सहारे शिअद अब लोकसभा चुनाव जीतने की प्लानिंग में जुट गया है। 

 

आनंदपुर साहिब और बठिंडा से सिटिंग एमपी पर ही दांव : आनंदपुर साहिब और बठिंडा लोकसभा सीट से अकाली दल मौजूदा सांसदों पर ही दांव खेलने की तैयारी में है। आनंदपुर साहिब से प्रो. प्रेम सिंह चंदूमाजरा और बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल सांसद हैं। इस बार भी आनंदपुर साहिब से चंदूमाजरा और बठिंडा से हरसिमरत कौर बादल को ही चुनाव मैदान में उतारा जाना तय माना जा रहा है।

 

गुरदासपुर से सन्नी दयोल आ सकते हैं मैदान में : अमृतसर, होशियारपुर और गुरदासपुर की तीन लोकसभा सीटें भाजपा के पास हैं। होशियारपुर से भाजपा के विजय सांपला सांसद हैं। होशियारपुर से ही सांपला को टिकट मिलनी लगभग तय है, जबकि गुरदासपुर से इस बार भाजपा फिल्म एक्टर सन्नी दयोल को मैदान में उतारने की तैयारी में है। यहां से उपचुनाव में कांग्रेस के सुनील जाखड़ जीतकर सांसद बने थे।

 

फिरोजपुर से सेखों दे सकते हैं कांग्रेस के घुबाया को टककर : फिरोजपुर से पूर्व मंत्री जनमेजा सिंह सेखों के नाम पर शिअद विचार कर रहा है। यहां से सांसद शेर सिंह घुबाया कांग्रेस के उम्मीदवार हो सकते हैं। फरीदकोट से परमजीत कौर गुलशन, लुधियाना से शरणजीत ढिल्लों, जालंधर से पूर्व लोकसभा स्पीकर चरणजीत सिंह अटवाल और खडूर साहिब से बीबी जागीर कौर के नाम पर विचार किया जा रहा है। 

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय निवेश जैसे किसी आर्थिक गतिविधि में व्यस्तता रहेगी। लंबे समय से चली आ रही किसी चिंता से भी राहत मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए बहुत ही फायदेमंद तथा सकून दायक रहेगा। ...

और पढ़ें