चंडीगढ़ / डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज ने कहा- पुराने केसों का जल्द निपटारा किया जाएगा



District and Season Judge said old cases will be resolved soon
X
District and Season Judge said old cases will be resolved soon

  • शहर के नए डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज बोले- हमारी कोशिश है पुराने केसों को जल्द खत्म करें
  • हमारे लिए मामूली चोरी का केस भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना डकैती का है

Dainik Bhaskar

Jul 14, 2019, 11:39 AM IST

चंडीगढ़. 'मैं तीन साल बाद शहर में वापस आया हूं, कुछ खास बदलाव नहीं हुए हैं। बस ऑफिसर्स नए आ गए हैं। पहले मेरा काम सिर्फ फैसले करना होता था, लेकिन अब मेरी जिम्मेदारी बढ़ गई है। मुझे ज्यूडिशियल ऑफिसर्स और एडवोकेट्स सभी को साथ लेकर काम करना होगा।'ये कहना है चंडीगढ़ के नए डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज परमजीत सिंह का।

 

सेशंस जज परमजीत सिंह ने कहा कि चंडीगढ़ की कोर्ट का काम सही ढंग से चल रहा है, फिर भी यहां कई केस पेंडिंग पड़े हैं। हमारी कोशिश रहेगी कि पुराने केसों का जल्द निपटारा करें ताकि लोगों को कई साल तक इंसाफ के लिए कोर्ट में न भटकना पड़े। उन्होंने कहा कि लोगों को ये न कहना पड़े कि उनकी उम्र काफी हो गई है, लेकिन उन्हें इंसाफ नहीं मिला।

 

परमजीत सिंह ने इसी महीने जॉइन किया है। वे पहले भी चंडीगढ़ में रह चुके हैं। तब वे यहां एडिशनल डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज थे। इसके बाद उनकी बठिंडा में बतौर डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज ट्रांसफर हो गई। अब वे रोपड़ में डिस्ट्रिक्ट एंड सेशंस जज थे। रोपड़ से उनकी वापस चंडीगढ़ ट्रांसफर हुई है।

 

परमजीत सिंह ने कहा कि कई बार केसों का ट्रायल लंबे समय तक चलता है। हम तो चाहते हैं कि जल्द केस खत्म हो लेकिन हमें केस में बैलेंस बनाकर रखना पड़ता है। हम नहीं चाहते कि कोई ये कहे कि हमें सुने बिना केस का फैसला कर दिया, इसलिए हम दोनों पक्षों को अपनी-अपनी बात रखने का बराबर मौका देते हैं।

 

हमारे लिए सब केस एक समान.

चंडीगढ़ में कई बड़े केस भी चल रहे हैं, लेकिन हमारे लिए सभी एक समान हैं। हमारे लिए मामूली चोरी का केस भी उतना ही महत्वपूर्ण है जितना डकैती का है। शनिवार को चंडीगढ़ में लोक अदालत थी। मैंने कई कोर्ट में विजिट की और वहां की वर्किंग को देखा।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना