धोखा / 12 साल की प्रेग्नेंट बच्ची का पुलिस करवाएगी डीएनए टेस्ट



DNA test for 12-year-old pregnant girl
X
DNA test for 12-year-old pregnant girl

  • मां ने बच्ची को प्रेग्नेंट का आरोप लगाया सौतेले बाप पर
  • पुलिस ने डाला सौतेले बाप को डाला सलाखों के पीछे

Dainik Bhaskar

Feb 14, 2019, 02:02 PM IST

मोहाली (विनीत राणा). एक औरत ने अपनी बच्ची के साथ सौतेले बाप पर रेप करने का घिनौना आरोप लगाया है। बच्ची की उम्र केवल 12 साल के आसपास बताई जा रही है।

 

बच्ची 8 महीने की गर्भवती है इसका खुलासा उस समय हुआ जब स्कूल में लेडी टीचर्स ने बच्ची का बढ़ा हुआ पेट देखा। इस पर टीचर ने बच्ची की मां को बुला कर इस बारे जानकारी दी और चैकअप करवाने को कहा।

 

पुलिस ने बच्ची का मेडिकल करवा आरोपी सौतेले बाप को रेप व पॉक्सो एक्ट के तहत अरेस्ट कर जेल भेज दिया है। पुलिस बच्ची के पेट में पल रहे गर्भ के असली बाप का पता लगवाने के लिए डीएनए टेस्ट की इजाजत कोर्ट से मांग रही है।

 

 

फेज-1 थाना पुलिस ने मोहाली में रहने वाली महिला की शिकायत पर उसके दूसरे पति के खिलाफ बेटी का रेप कर उसको प्रेग्नेंट करने का आरोप लगाया था। पुलिस को शक है कि नाबालिग के पेट में पल रहा बच्चा उसके बाप का नहीं है।

 

पुलिस अब डीएनए टेस्ट करवाना चाहती है। पुलिस सूत्रों के अनुसार इसको लेकर कोर्ट में याचिका दायर की गई है। ताकि कोर्ट डीएनए टेस्ट करवाने के लिए परमिशन दे सके। क्योंकि मामला प्रोटेक्शन आॅफ चिल्ड्रन फोरम सेक्सुअल ऑफेंस एक्ट (पॉक्सो 2012) से संबंधित है।

 

नाबालिग की उम्र को लेकर भी पुलिस उलझन में है। सूत्रों के अनुसार बच्ची की उम्र 12 साल नहीं, बल्कि 15 साल लग रही है। क्योंकि 13 साल की उम्र में बच्चियों के हारमून महामारी के लिए डवलप होते हैं।

 

डाॅक्टरों ने बकायदा लिखकर दिया है कि उम्र ज्यादा है। इसलिए पुलिस अब बच्ची के स्कूल सर्टिफिकेट्स को जांचेगी।  बच्ची प्रेग्नेंट है और ऐसे में मेडिकल तौर पर उसकी उम्र का अनुमान लगाना गंभीर होगा।
 

COMMENT