हिमाचल / पश्चिम बंगाल में डॉक्टर्स से हिंसा के विराेध में कुल्लू और नाहन में डॉक्टर सड़कों पर उतरे



Doctors held protest against thrashing of two junior doctors in Kolkata.
X
Doctors held protest against thrashing of two junior doctors in Kolkata.

  • डाक्टरों ने सड़कों पर उतरकर पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ की नारेबाजी
  • देशभर में इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगे और डाक्टर अपनी जिम्मेदारियां अच्छे से निभा सकें

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 06:51 PM IST

कुल्लू/ नाहन. पश्चिम बंगाल में दो जूनियर डॉक्टरों की पिटाई विरोध में कुल्लू के रेजिडेंट चिकित्सकों और मेडिकल कालेज नाहन ने प्रोटेस्ट किया। वहीं नाहन में एबीबीएस के इंटर्न्स ने भी विरोध प्रदर्शन किया। डाक्टरों ने सड़कों पर उतरकर पश्चिम बंगाल सरकार के खिलाफ नारेबाजी की।

 

इस मौके पर सीनियर डॉक्टरों के साथ-साथ 200 से अधिक इंटर्न डॉक्टर्स ने मेडिकल कॉलेज नाहन से गुन्नूघाट, माल रोड़ होते हुए सड़कों पैदल मार्च किया। सभी डॉक्टर्स ने ड्यूटी के दौरान डॉक्टरों की सुरक्षा व्यवस्था बनाने और दोषियों की गिरफ्तारी को लेकर केंद्र सरकार से मांग की।

 

बाेले कि कोई भी डॉक्टर जानबूझकर लापरवाही से इलाज नहीं करता। अगर करते हैं तो उनके खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है। पर इस तरह कानून हाथ में लेकर डाक्टरों पर हमला करना गलत है। दूसरी ओर कुल्लू में भी जिला चिकित्सा संघ ने डीसी कुल्लू के माध्यम से पीएम व गृहमंत्री को ज्ञापन सौंपा।

 

उनका कहना है सरकार को ऐसे प्रबंध करने चाहिए कि देशभर में इस तरह की घटनाओं पर लगाम लगे और डाक्टर अपनी जिम्मेदारियां अच्छे से निभा सकें। संघ ने काले बैच लगाकर धरना प्रदर्शन किया। जिला में चिकित्सा संघ ने डीसी कार्यलय के बाहर धरना प्रदर्शन किया ।

COMMENT