निर्णय / प्रदेश में बिना रजिस्ट्रेशन डॉक्टर नहीं कर सकेंगे प्रैक्टिस : विज

स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज हरियाणा मेडिकल काउंसिलिंग की वेबसाइट के विमोचन के बाद डॉ. रविश को ऑनलाइन निकाले प्रमाणपत्र सौंपते हुए। स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज हरियाणा मेडिकल काउंसिलिंग की वेबसाइट के विमोचन के बाद डॉ. रविश को ऑनलाइन निकाले प्रमाणपत्र सौंपते हुए।
X
स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज हरियाणा मेडिकल काउंसिलिंग की वेबसाइट के विमोचन के बाद डॉ. रविश को ऑनलाइन निकाले प्रमाणपत्र सौंपते हुए।स्वास्थ्यमंत्री अनिल विज हरियाणा मेडिकल काउंसिलिंग की वेबसाइट के विमोचन के बाद डॉ. रविश को ऑनलाइन निकाले प्रमाणपत्र सौंपते हुए।

  • रजिस्ट्रेशन कराने को दिया 31 मार्च तक का समय

दैनिक भास्कर

Jan 04, 2020, 06:02 AM IST

चंडीगढ़. प्रदेश में अब कोई भी डॉक्टर हरियाणा मेडिकल काउंसिल में बिना रजिस्ट्रेशन के प्रैक्टिस नहीं कर पाएगा। काउंसिल की ओर से सभी डॉक्टरों को 31 मार्च तक रजिस्ट्रेशन कराने का वक्त दिया गया है। यदि इसके बाद भी कोई बिना रजिस्ट्रेशन के प्रैक्टिस करता है तो उसे नोटिस दिया देकर कार्यवाही की प्रक्रिया शुरू की जाएगी। 


यह जानकारी स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने काउंसिल की वेबसाइट लांचिंग के बाद पत्रकारों से बातचीत में दी। उन्होंने कहा कि कुछ डॉक्टर सप्ताह में एक-दो दिन के लिए प्रैक्टिस करने दूसरे राज्यों से आते हैं, उन्हें भी रजिस्ट्रेशन कराना होगा। उनका रजिस्ट्रेशन ड्यूल हो सकता है। वे जिस राज्य से हैं, वहां के अलावा हरियाणा में भी रजिस्ट्रेशन कराना होगा।
 

काउंसिल की वेबसाइट पर ऑनलाइन होंगे सभी कार्य
काउंसिल की लांच की गई वेबसाइट से डॉक्टरों को काफी लाभ होगा। रजिस्ट्रेशन से लेकर रिन्यूवल आदि का कार्य ऑनलाइन होगा। स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग को होम्योपेथिक, नर्सिंग, फार्मासिस्ट आदि सभी मैडिकल कांउसिल का डिजिटलाइज रजिस्ट्रेशन करने के निर्देश दिए गए ताकि प्रदेश में कहीं भी रह रहे चिकित्सकों को उनके घर द्वार पर ही रजिस्ट्रेशन की सुविधा आसानी से उपलब्ध हो सके।

वेबसाइट पर रजिस्ट्रेशन लगभग 15 हजार चिकित्सकों का ऑनलाइन नवीनीकरण करने के साथ साथ आवेदन एवं फीस जमा करवाने के बाद ऑनलाइन प्रमाणपत्र भी 7 दिन में मुहैया करवाए जा सकेंगे। वेबसाइट के माध्यम से वर्ष 2011 तक का लम्बित डाटा अपडेट हो सकेगा जो अब तक आईएमआर पर नहीं भेजा जा सकेगा।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना