चंडीगढ़ / वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते 19 व 20 को बादल छाने के साथ हल्की बौछारों के आसार

शहर में 19 व 20 फरवरी को बारिश हो सकती है। फाइल फोटो शहर में 19 व 20 फरवरी को बारिश हो सकती है। फाइल फोटो
X
शहर में 19 व 20 फरवरी को बारिश हो सकती है। फाइल फोटोशहर में 19 व 20 फरवरी को बारिश हो सकती है। फाइल फोटो

  • अफगानिस्तान में एक्टिव हो रहा है वेस्टर्न डिस्टरबेंस
  • पहाड़ों पर बारिश के साथ बर्फबारी होने के आसार

दैनिक भास्कर

Feb 16, 2020, 10:27 AM IST

चंडीगढ़. एक बार फिर शहर में लोगों को बारिश का सामना करना पड़ सकता है। मौसम विभाग के मुताबिक अफगानिस्तान में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है जिसके कारण आगामी 19 और 20 फरवरी को बारिश हो सकती है। इसके अलावा पहाड़ों पर बर्फबारी भी हो सकती है।

मैट्रोलॉजिस्ट डॉ. डीपी दूबे के अनुसार अफगानिस्तान में एक वेस्टर्न डिस्टरबेंस एक्टिव हो रहा है। फिलहाल इसकी स्थिति मजबूत है । इस वेस्टर्न डिस्टरबेंस के चलते पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी होने के आसार हैं। मैदानों में बादल छा सकते हैं। साथ ही हल्की बारिश होने के आसार हैं। चंडीगढ़ और आसपास के इलाकों में भी इसका असर दिखेगा।
 

कल से कम होगा रात का तापमान
मौसम विभाग के डायरेक्टर सुरेंद्र पाल ने बताया कि शनिवार को हवाएं कमजोर होना शुरू हो गई है। इसका असर यह होगा कि रात के तापमान एक से दो डिग्री कम होने की संभावना है। उन्होंने बताया कि तब तक मौसम ड्राई रहेगा।

एक्सपर्ट की राय...
बीते कुछ दिनों से चल रहा सुहाने मौसम का मिजाज 19 फरवरी को बदल सकता है। अफगानिस्तान में एक्टिव हो रहे वेस्टर्न डिस्टरबेंस की वजह से चंडीगढ़ में 19 और 20 को बादल छाने के साथ हल्की बौछारें पड़ सकती हैं। मौसम विभाग के जानकारों की मानें तो फिलहाल वेस्टर्न डिस्टरबेंस स्ट्रांग है। अगर हवाएं इसी तरह से चलती रहीं तो इसकी दिशा पर असर पड़ सकता है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना