चंडीगढ़ / मंत्रालयों में ठनी; मुलाजिमों का अगस्त महीने का वेतन रुका



Embattled in ministries; Employees stopped their salary for the month of August
X
Embattled in ministries; Employees stopped their salary for the month of August

  • वि‌त्त विभाग की शर्त पर कर्मचारी संगठन भड़के

Dainik Bhaskar

Sep 01, 2019, 06:25 AM IST

चंडीगढ़ | प्रदेश के वित्त मंत्रालय और आम राज्य प्रबंधन विभाग के बीच वेतन मामले में शुरू हुई खींचतान के कारण मुलाजिमों को अगस्त माह का वेतन जारी होने में बाधा खड़ी हो गई है। वित्त विभाग द्वारा 27 अगस्त को फरमान जारी कर सभी विभागों के प्रमुखों को आदेश दिया है कि जब तक विभाग अपने दफ्तरी बिल के साथ जीपीएफ, जीआईएस, आकस्मिक अवकाश, वार्षिक प्रमोशन को अपडेट करके नहीं लाएंगे, वेतन संबंधी बिल पास नहीं होगा। उधर आम राज प्रबंधन विभाग के प्रिंसिपल सेक्रेटरी ने सिविल सचिवालय के मुलाजिमों को वेतन देने के आदेश में कहा है कि वित्त विभाग जो चाहता है, उसमें काफी समय लगेगा।  

 

ऐसे में सचिवालय के मुलाजिमों को अगस्त का वेतन पहले दे दिया जाए। खास बात यह है कि आम राज प्रबंध विभाग का पत्र 29 अगस्त को निदेशक खजाना को भेजा गया है। इससे यह साफ हो गया कि आम राज प्रबंध विभाग ने केवल सचिवालय के कर्मचारियों को समय पर वेतन देने की सिफारिश की है, ना कि राज्य के जिलों में तैनात सभी सरकारी कर्मचारियों को।

 

साझा मुलाजिम मंच ने भी सरकार के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए कहा गया कि अगर 2 सितंबर तक वेतन संबंधी बिल पास नहीं किए गए तो पूरे पंजाब में ड्यूटी का बायकाट करके डीसी दफ्तरों के आगे पंजाब सरकार की अर्थी फूंक प्रदर्शन किया जाएगा और इसके बाद विभागों में कामकाज पूरी तरह ठप कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि कर्मचारी संगठन सोमवार को सरकार के बात करेंगे, अगर समय पर वेतन देने से सरकार पीछे हटी तो कर्मचारी संगठन इसका कड़ा जवाब देंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना