पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दिवाली के मौके पटाखे से झुलसी 11 लोगों की आंखें, 4 की रोशनी वापस लौटने की उम्मीद नहीं, पीजीआई में इलाज

9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दिवाली के मौके पटाखे चलाए। फोटो जसविंदर सिंह
  • प्रशासन की मनाही के बावजूद देर रात तक लोग चलाते रहे पटाखे
  • कई लोगों के बीच पटाखे चलाने को लेकर हुई लड़ाई, थाने में बीती कई की रात
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़(मनोज अपरेजा). दिवाली का पर्व खुशी और हर्षोल्लास के बीच मनाया गया। लोगों की ओर से लक्ष्मी पूजा की गई और मंदिरों-गुरूद्वारों में जाकर मथा टेका गया। इसी बीच दिवाली के मौके लोगों ने पटाखे चलाए। पटाखे चलाने के दौरान 11 लोगों की आंखें झुलस गई। जिससे उन्हें पीजीआई में इलाज के लिए लाया गया है। इसके अलावा कई लोगों को पटाखे से जलने की खबर मिली है। पीजीआई डॉक्टरों के अनुसार 4 लोगों की आंखों पर ज्यादा चोट लगी है जिस कारण उनकी रोशनी लौटने की उम्मीद कम है। 
 
जिन 4 मरीजों की आंखों पर ज्यादा चोट आई है उनमें पंजाब से एक, हरियाणा से दो और हिमाचल के सोलन से एक है। इन मरीजों की आंखों की पीजीआई के एडवांस आई केयर सेंटर में रात को सर्जरी की गई है।
 
डॉक्टरों का कहना है कि दोपहर बाद इनकी पट्टी खोलने की बाद ही बताया जा सकेगा कि इनका विजन कितना परसेंट वापस आएगा इसके अलावा आठ अन्य की भी आंखें झुलस गई है हालांकि फिलहाल यह लोग खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं।
 
इसके अलावा अभी मरीजों के आने का सिलसिला जारी है यह आंकड़ा रात 8:00 बजे से सुबह 8:00 बजे तक का है। डॉक्टरों का कहना है कि दूरदराज के इलाकों से मरीजों के आने का सिलसिला जारी है। गौरतलब है कि पीजीआई मैनेजमेंट की ओर से पीजीआई के एडवांस आई केयर सेंटर में शनिवार से मंगलवार तक के लिए 24 घंटे इमरजेंसी मैं डॉक्टर विशेष टीम तैनात की गई है।
 
इसके अलावा 20 बेड इसके लिए खाली रखे गए हैं पीजीआई के डायरेक्टर प्रोफेसर जगत राम ने बताया कि घायलों का इलाज चल रहा है कोशिश है कि किसी की आंखों की रोशनी न जाए।
 
 

देर रात तक चलाते रहे पटाखे
चंडीगढ़ प्रशासन की ओर से पटाखे चलाने के लिए समय सीमा रखी गई थी। शाम 8 से 10 बजे तक पटाखे चलाए जाने के लिए कहा गया था लेकिन रात 2 बजे तक लोग पटाखे चलाते रहे। चंडीगढ़ पुलिस की ओर से पटाखे चलाने वाले पर कोई कार्रवाई नहीं की गई।
 

शाम को झगड़े के कई मामले थाने में पहुंचे
पटाखे चलाने और कई अन्य मामले में हुए झगड़े में कई लोग ट्राईसिटी के थानों में पहुंचे। देर रात तक लोग झगड़ों के मामलों को लेकर आते रहे।
 
 
 

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement