खरड़ / पंजाबी सिंगर बलताज को बाइक पर आए दो नकाबपोशों ने मारी तीन गोलियां



घटना के बाद मौके पर टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसएसपी मोहाली। घटना के बाद मौके पर टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसएसपी मोहाली।
X
घटना के बाद मौके पर टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसएसपी मोहाली।घटना के बाद मौके पर टीम के साथ मौके पर पहुंचे एसएसपी मोहाली।

  • दुकान से आम खरीद कर वापस लौट रहे थे बलताज, दो गोली पेट में, एक गर्दन के पीछे लगी, हालत गंभीर

Dainik Bhaskar

Jun 14, 2019, 06:44 AM IST

खरड़. बलौंगी गांव के पास पालकी पैलेस के सामने हाईवे किनारे एक फ्रूट की दुकान से अपनी कार की ओर बढ़ रहे पंजाबी गायक बलताज खान पर बाइक पर आए दो नकाबपोशों ने फायरिंग की। जलवायु टावर, न्यू सन्नी एन्क्लेव निवासी बलताज को 3 गोलियां लगी हैं। 

 

गंभीर रूप से जख्मी बलताज को एक राहगीर ने उसी की कार में मोहाली के मैक्स अस्पताल पहुंचाया। देररात गायक की सर्जरी की गई। डॉक्टरों के अनुसार हालत नाजुक बनी है। घटना की सूचना पाते ही एसएसपी मोहाली हरचरण सिंह भुल्लर, डीएसपी दीपकमल, एसपी (डी) वरुण शर्मा, एसएचओ  बलौंगी पुलिस टीम के साथ घटनास्थल पर पहुंचे। पुलिस नकाबपोशों की तलाश कर रही है। प्रत्यक्षदर्शी एक फ्रूट सेलर ने बताया कि रात 10 बजे के करीब वह अपनी दुकान पर बैठा था। एक आई-20 कार दुकान के सामने रुकी। इसमें एक महिला बैठी हुई थी। कार ड्राइवर उतरकर दुकान पहुंचा और एक किलो आम खरीदे। आम खरीदने के बाद पैसे दिए और कार की तरफ बढ़ा। जैसे ही वह हाईवे पर खड़ी कार के पीछे वाले दरवाजे के पास पहुंचा तो चंडीगढ़ की ओर से एक पल्सर बाइक आकर रुकी।  उस पर दो नकाबपोश युवक सवार थे और उन्होंने फायरिंग शुरू कर दी गई। इस दौरान तीन गोलियां कार चलाने वाले को लगी। फायरिंग के तुरंत बाद आरोपी बाइक सवार खरड़ की तरफ फरार हो गए। 

 

गोलियां लगते ही ड्राइवर हाईवे के बीच गिर गया। कार से निकली महिला ने चीख-पुकार कर मदद की गुहार लगाई। हाइवे पर जा रहे एक व्यक्ति ने घायल कार चालक को उठाकर उसी की कार में डाला और उसे मोहाली अस्पताल ले गया। डीएसपी दीप कमल मध्यरात्रि अस्पताल में पहुंचे। घायल के बारे में जानकारी हासिल की गई। डीएसपी के अनुसार घायल की पत्नी संदीप कौर ने बताया कि उसका नाम बलताज खान है, जाेकि एक सिंगर है। पेट में 2 गोलियां लगी हंै जबकि एक गोली गर्दन के पीछे वाले हिस्से पर लगी है।

 

गोलियां क्यों बरसाईं, नहीं चला पता :
मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि अचानक हुए हमले के बाद बलताज ने कार के पीछे छिपकर बचना चाहा। लेकिन फिर भी उन्हें तीन गोलियां लग गईं। मौके पर पहुंची पुलिस को भी नहीं पता कि फायरिंग किसने और क्यों की। पुलिस हमलावरों की तलाश कर रही है। 

 

हमले की वजह कहीं फिरौती तो नहीं :
पंजाबी सिंगरों पर हमले के मामले नए नहीं हैं। फिरौती को लेकर गैंगस्टर गायकों पर हमले करवाते रहते हैं। अभी हाल ही में कैनेडा में भी एक कलाकार पर हमला हुआ था। पुलिस इस एंगल से भी जांच कर रही है। घरवालों से पूछा जाएगा कि क्या कोई ऐसी कॉल आई थी। 

COMMENT