शिमला / सीजन की पहली बर्फबारी से जमा शिमला, बारिश और शीतलहर से हरियाणा ठंडा



First snowfall of Shimla season
X
First snowfall of Shimla season

Dainik Bhaskar

Dec 13, 2018, 01:28 AM IST

शिमला/ पानीपत. हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में बुधवार को सीजन की पहली बर्फबारी हुई। वहां 3.8 सेंटमीटर तक बर्फ गिरी। न्यूनतम पारा 0 डिग्री और अिधकतम 3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया। वहीं, केलांग में माइनस 6 डिग्री पारा रहा। शिमला के रिज, जाखू, कुफरी, नारकंडा, रोहडू के चांशल, चौपाल कुल्लू, मनाली समेत अन्य चोटियों पर भी अच्छी बर्फबारी हुई।

 

वहीं, हरियाणा के ज्यादातर जिलों में हल्की व मध्यम बारिश हुई। प्रदेशभर में औसतन 1.5 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। कई क्षेत्रों में ओलावृष्टि भी हुई। तेज शीतलहर भी चली। इससे दिन का पारा सामान्य से 4 डिग्री तक कम हो गया। करनाल में यह 18 डिग्री दर्ज किया गया। मौसम विभाग चंडीगढ़ के निदेशक डॉ. सुरेंद्र पाल का कहना है कि बारिश से ठंड बढ़ गई है। अब धुंध का भी असर देखने को मिल सकता है। इससे पारा और कम होगा।
 

तस्वीर शिमला की है। यहां बर्फबारी से पारा 0 डिग्री पर आ गया। स्नोफॉल से शिमला समेत अन्य टूरिस्ट स्पॉट्स पर पर्यटकों की आमद बढ़ गई है। हालांकि, हिमाचल में ऊंचाई वाले क्षेत्रों में अचानक हुई बर्फबारी से प्रदेशभर की करीब 90 सड़कें आवाजाही के लिए बंद हो गई हैं। इसमें शिमला जोन की 28 सड़कें हैं। इसके अलावा दो नेशनल हाईवे भी बंद हैं। सड़कें बंद होने से प्रदेश के 150 रूटों पर बसों की आवाजाही रुक गई है।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना