चंडीगढ़ / ट्राईसिटी से टैलेंट चुनने आ रहा ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन,पहले ये टेस्ट गोवा व केरला में होते थे



फुटबॉल खिलाड़ियों का चयन चंडीगढ़ में। फुटबॉल खिलाड़ियों का चयन चंडीगढ़ में।
X
फुटबॉल खिलाड़ियों का चयन चंडीगढ़ में।फुटबॉल खिलाड़ियों का चयन चंडीगढ़ में।

  • पहली बार जूनियर नेशनल कोच बिबियानो 23-24 अक्टूबर को लेंगे ट्रायल
  • इस समय काफी संख्या में चंडीगढ़ के फुटबॉलर टीम में खेल रहे है

Dainik Bhaskar

Oct 20, 2019, 11:05 AM IST

चंडीगढ़. ऑल इंडिया फुटबॉल फेडरेशन (एआईएफएफ) की नजरें एक बार फिर से चंडीगढ़ पर टिकी हैं। फेडरेशन चंडीगढ़ में इंडियन टीम के लिए टैलेंट हंट प्रोग्राम का आयोजन करेगी। जूनियर कोच बिबियानो फर्नांडीज इस प्रोग्राम को लीड कर रहे हैं और सिटी टैलेंट को परखने के लिए वे खुद चंडीगढ़ आ रहे हैं।

 

एआईएफएफ के सूत्रों के अनुसार ये टैलेंट सर्च प्रोग्राम बड़े टूर्नामेंट के लिए किया जा रहा है, जिसमें फीफा अंडर-17 वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स के साथ-साथ एएफसी अंडर-16 और अंडर-19 चैंपियनशिप शामिल हैं।

 

ट्रायल में चंडीगढ़ के साथ-साथ ट्राईसिटी के सॉकर स्टार्स हिस्सा ले सकेंगे। इसका आयोजन सेक्टर-42 सीएफए ग्राउंड में 23-24 अक्टूबर को होगा। मॉर्निंग और इवनिंग दोनों सेशन में ये जारी रहेगा।

 

चंडीगढ़ का जूनियर फुटबॉल बेस्ट

चंडीगढ़ में हो रहे इस स्काउट प्रोग्राम का एक बड़ा कारण ये भी है कि यहां पर के जूनियर फुटबॉल को देश में बेस्ट माना जाता है। चंडीगढ़ फुटबॉल एकेडमी ने 55 से ज्यादा इंटरनेशनल फुटबॉलर्स देश को दिए हैं। इस समय भी देश के सभी टॉप सॉकर क्लब में चंडीगढ़ के ही प्लेयर्स हैं।

 

अंडर-16 टीम में भी एकेडमी के प्लेयर्स खेल रहे हैं। पूर्व इंडियन कैप्टन हरजिंदर सिंह एकेडमी के चीफ कोच हैं। उनकी सिखाई टेक्नीक हर प्लेयर के काम आती है।

 

ये सॉकर प्लेयर्स ले सकेंगे हिस्सा
जनवरी 2003 से अगस्त 2004 के बीच जन्मे
सितंबर 2004 से दिसंबर 2005 के बीच जन्मे
2006 में जन्मे
 

एक शानदार मौका...
चंडीगढ़ फुटबॉल एसोसिएशन के प्रेसीडेंट केपी सिंह ने कहा कि पहले ये ट्रायल गोवा और केरला में होते थे। पेरेंट्स बच्चों को भेजने से इंकार कर देते थे। ट्राईसिटी के फुटबॉलर के लिए शानदार मौका है।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना