चंडीगढ़ / पूर्व डीएसपी जसपाल सिंह की पैरोल को चुनौती याचिका खारिज



पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ (फाइल फोटो) पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ (फाइल फोटो)
X
पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ (फाइल फोटो)पंजाब एंड हरियाणा हाई कोर्ट चंडीगढ़ (फाइल फोटो)

  • सिंगल बेंच के फैसले के खिलाफ डबल बेंच ने याचिका खारिज की

Dainik Bhaskar

Oct 19, 2019, 06:27 PM IST

चंडीगढ़ (ललित कुमार). पंजाब के खडूर साहिब से लोकसभा का चुनाव लड़ने वाली परमजीत खालड़ा की अपने पति जसवंत सिंह खालड़ा का एनकाउंटर करने वाले पूर्व डीएसपी जसपाल सिंह को पैरोल का लाभ दिए जाने को चुनौती याचिका हाईकोर्ट ने खारिज कर दी। परमजीत ने हाईकोर्ट के सिंगल बेंच के फैसले को डबल बेंच में चुनौती दी थी।


पटियाला की जिला अदालत ने जसपाल सिंह को हत्या के मामले में आजीवन कारावास की सजा सुनाई थी। उस पर शिरोमणि अकाली दल के मानवाधिकार विंग के जनरल सेक्रेटरी जसवंत सिंह का अपहरण कर उसकी हत्या करने के मामले में केस दर्ज किया गया। इस केस की सीबीआई ने जांच की थी।

 

जसपाल ने हाईकोर्ट के सिंगल बेंच के समक्ष याचिका दायर कर नौ अक्टूबर 2017 के फैसले को खारिज करने की मांग की जिसमें पंजाब सरकार ने उसकी प्री मैच्योर रिलीज की मांग को यह कहते हुए लंबित रखा कि सीबीआई ने जांच की है लिहाजा केंद्र सरकार की सहमति जरूरी है। बाद में 30 अगस्त 2018 को प्री मैच्योर रिलीज की मांग को खारिज कर दिया।

 

हाईकोर्ट के सिंगल बेंच ने इस फैसले को खारिज करते हुए पंजाब सरकार को केंद्र सरकार के साथ इस मामले पर दोबारा विचार कर नए सिरे से फैसला लेने के निर्देश दिए। साथ ही कहा कि राज्य सरकार यदि चार सप्ताह में कोई फैसला नहीं ले पाती है तो फिर जसपाल सिंह को पैरोल पर अस्थायी रिहाई का लाभ दिया जाए।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना