अवसान / हरियाणा के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता शमशेर सिंह सुरेजवाला का निधन, राहुल गांधी ने जताया शोक

शमशेर सिंह सुरजेवाला कैथल से विधायक रहे हैं। शमशेर सिंह सुरजेवाला कैथल से विधायक रहे हैं।
राहुल गांधी ने एम्स पहुंचकर सुरजेवाला परिवार को ढांढस बंधाया। राहुल गांधी ने एम्स पहुंचकर सुरजेवाला परिवार को ढांढस बंधाया।
रणदीप ने एम्स में राहुल गांधी को पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी। रणदीप ने एम्स में राहुल गांधी को पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी।
X
शमशेर सिंह सुरजेवाला कैथल से विधायक रहे हैं।शमशेर सिंह सुरजेवाला कैथल से विधायक रहे हैं।
राहुल गांधी ने एम्स पहुंचकर सुरजेवाला परिवार को ढांढस बंधाया।राहुल गांधी ने एम्स पहुंचकर सुरजेवाला परिवार को ढांढस बंधाया।
रणदीप ने एम्स में राहुल गांधी को पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी।रणदीप ने एम्स में राहुल गांधी को पिता के स्वास्थ्य के बारे में जानकारी दी।

  • कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला के पिता थे शमशेर सिंह सुरजेवाला
  • शमशेर सिंह कई दिनों से दिल्ली के एम्स हॉस्पिटल में भर्ती थे

Dainik Bhaskar

Jan 21, 2020, 06:44 AM IST

पानीपत. किसान खेत मजदूर कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री शमशेर सिंह सुरजेवाला का सोमवार सुबह निधन हो गया। वह पिछले कई दिनों से बीमार थे। उन्होंने सुबह दिल्ली के एम्स में अंतिम सांस ली। दोपहर को उनके शव को नरवाना लाया गया, जहां दोपहर बाद दाह संस्कार किया गया। रणदीप सिंह ने पिता के शव को मुखाग्नि दी।

शमशेर सुरजेवाला का जन्म नरवाना हलके के गांव सुरजाखेड़ा में 24 मार्च 1932 में हुआ था। वह 6 भाइयों में सबसे बड़े थे। श्रद्धांजलि देने वालों में पूर्व सीएम भूपेंद्र हुड्डा, कुमारी सैलजा, पूर्व केंद्रीय मंत्री बीरेंद्र सिंह, पूर्व विधायक प्रेमलता, जयप्रकाश, रामपाल माजरा, अशोक अरोड़ा आदि शामिल रहे।

शमशेर सुरजेवाला के निधन की जानकारी मिलने पर राहुल गांधी एम्स पहुंचे और रणदीप सिंह से मुलाकात कर शोक जताया। शमशेर सिंह ने पांच बार 1967, 1977, 1982, 1991 और 2005 विधानसभा चुनाव जीता। इसके अलावा 1992 से 1998 तक राज्यसभा सांसद रहे। वह पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष, विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और चार बार राज्य सरकार में मंत्री रहे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना