चंडीगढ़ / 20 दिन में पैसे दोगुने करने का झांसा देकर 1.21 करोड़ की ठगी, जांच शुरू

महिला ने एक-एक लाख रुपए इनवेस्ट कर डाले और आरोपी के नाम पर विभिन्न बैंकों के पांच खातों में करीब 1 करोड़ 21 लाख 25 हजार 28 रुपए ट्रांसफर कर दिए गए महिला ने एक-एक लाख रुपए इनवेस्ट कर डाले और आरोपी के नाम पर विभिन्न बैंकों के पांच खातों में करीब 1 करोड़ 21 लाख 25 हजार 28 रुपए ट्रांसफर कर दिए गए
X
महिला ने एक-एक लाख रुपए इनवेस्ट कर डाले और आरोपी के नाम पर विभिन्न बैंकों के पांच खातों में करीब 1 करोड़ 21 लाख 25 हजार 28 रुपए ट्रांसफर कर दिए गएमहिला ने एक-एक लाख रुपए इनवेस्ट कर डाले और आरोपी के नाम पर विभिन्न बैंकों के पांच खातों में करीब 1 करोड़ 21 लाख 25 हजार 28 रुपए ट्रांसफर कर दिए गए

  • एक महिला को फोन पर इनवेस्टमेंट स्कीम समझाकर 20 दिन में पैसा डबल करने का दिया लालच
  • अपने खाते में मात्र 16 दिन में ही करीब सवा करोड़ रुपए ट्रांसफर, फिर बोला -कार्रवाई करनी है तो मुंबई जाकर कर दो

दैनिक भास्कर

Jan 23, 2020, 12:13 PM IST

खरड़. सन्नी एंक्लेव निवासी एक महिला को फोन पर इनवेस्टमेंट स्कीम समझाकर 20 दिन में पैसा डबल करने का लालच देकर एक व्यक्ति ने अपने खाते में मात्र 16 दिन में ही करीब सवा करोड़ रुपए ट्रांसफर करवा लिए। कुछ दिन तक आरोपी उक्त महिला के खाते में मुनाफे के तौर पर कुछ रकम डालता रहा।

बाद में उसने कह दिया कि कंपनी को घाटा पड़ गया है और वह पैसे वापिस करने में असमर्थ है। इस संबंध में महिला द्वारा एसएसपी को दी गई शिकायत के आधार पर पुलिस ने मुंबई निवासी अमित अर्जुन मीरचंदानी नामक व्यक्ति के विरुद्ध धारा 420,406 के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पीड़ित महिला ऋचा रानी ने बताया कि उसे 8 सितंबर 2019 को अमित ने फोन करके अपनी कंपनी की जैकपॉट स्कीम बताई।

इसमें आरोपी ने दावा किया कि मात्र 20 दिन में ही कंपनी में इनवेस्ट किया पैसा दोगुना हो जाएगा। उसकी बातों में आकर महिला ने अपने दोनों बच्चों, ससुर, पति व खुद के नाम पर एक-एक लाख रुपए इनवेस्ट कर डाले और आरोपी के नाम पर विभिन्न बैंकों के पांच खातों में करीब 1 करोड़ 21 लाख 25 हजार 28 रुपए ट्रांसफर कर दिए गए।

इस दौरान आरोपी द्वारा भी निरंतर मुनाफा उसके खाते में ट्रांसफर किया जाता रहा लेकिन जब महिला ने आरोपी को यह कह दिया कि अब वह और पैसे इनवेस्ट कर पाने में असमर्थ है तो आरोपी ने उसके खाते में मुनाफा ट्रांसफर करना बंद कर दिया। कुछ दिन बाद आरोपी ने उसके कॉल भी उठाने बंद कर दिए व उसके मैसेजेस के जवाब भी नहीं दिए।
 

14 दिसबंर 2019 को आरोपी ने कहा कि वह पैसे वापिस नहीं करेगा अगर कोई कार्रवाई करनी है तो मुंबई में जाकर कर दो। इस संबंध में आरोपी ने उसे जेपी रोड, अंधेरी, मुंबई का पता भी दे दिया। इसके बाद उक्त महिला ने अपने पते से बात की तो उसे पता चला कि उसके साथ धोखाधड़ी हो चुकी है। इस दौरान इस महिला को उक्त आरोपी सेक्टर-7 पंचकूला में भी मिला था। एसएसपी के आदेश पर अब पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना