चंडीगढ़ / नक्शा पास किए बगैर बनाए घरों को तोड़ने गई टीम पर लोगों का हमला, एसआई जख्मी



गमाडा टीम  ने अवैध निर्माण गिराए गमाडा टीम ने अवैध निर्माण गिराए
X
गमाडा टीम  ने अवैध निर्माण गिराएगमाडा टीम ने अवैध निर्माण गिराए

  • जब पुलिस महिलाओं को गाड़ी के आगे से हटा रही थी तभी किसी ने एसआई पर फेंकी ईंट
  • हाईकोर्ट के आदेश पर की गई कार्रवाई

Dainik Bhaskar

Sep 14, 2019, 10:25 AM IST

मोहाली. ग्रेटर एरिया मोहाली डेवलपमेंट अथॉरिटी (गमाडा) के रेगुलेटरी विंग की ओर से अवैध निर्माण गिराने के लिए डिमॉलिश ड्राइव चलाई गई। इस दौरान गमाडा की टीम ड्यूटी मजिस्ट्रेट वरिंदर सिंह की अगुवाई में गमाडा रेगुलेटरी विंग के एसडीओ हरविंदर सिंह तथा अन्य इंफोर्समेंट कर्मचारियों तथा बलौंगी पुलिस टीम के साथ गांव बड़माजरा में पहुंची।

 

टीम ने 12 अवैध निर्माण गिराए गए। लेकिन इस दौरान गुस्साए लोगों की ओर से गमाडा की टीम पर पथराव कर दिया गया। लोगों ने टीम पर ईंटे-पत्थर फेंके। गमाडा की टीम का बचाव करते हुए बलौंगी थाने की सब इंस्पेक्टर (एसआई) अमनदीप कौर के सिर पर ईंट लगी और उनके सिर से खून बहने लगा। उन्हें तुरंत सिविल अस्पताल फेज-6 पहुंचाया गया। जहां पर उनका ट्रीटमेंट करते हुए उनके सिर पर 7 टांके लगाए गए।

 

दो जेसीबी मशीनों तथा दो ट्रकों के साथ डिमॉलिश ड्राइवर चलाने के लिए आई गमाडा की टीम की ओर से शुक्रवार को बड़माजरा में 12 अवैध निर्माणों पर जेसीबी का पंजा चला दिया गया। कार्रवाई के बाद जब टीम वापस आ रही थी तो मौके पर लोग एकत्र हो गए और उन्होंने टीम के सदस्यों को घेर लिया।

 

एसएचओ मनफूल सिंह तथा बलौंगी पुलिस टीम की ओर से लोगों को शांत करने का प्रयास किया। गमाडा टीम को वहां से निकालने का प्रयास किया गया। लेकिन भीड़ में मौजूद कुछ महिलाओं की ओर से गमाडा अधिकारियों की कार को घेर लिया गया और वो गाड़ी के बिलकुल सामने खड़ी हो गई।

 

बलौंगी थाने से आई लेडी पुलिस ने महिलाओं को गाड़ी के सामने से हटाने का प्रयास किया। इस बीच महिला की ओर से लेडी पुलिस के साथ धक्का-मुक्की करनी शुरू कर दी गई। देखते ही देखते भीड़ की ओर से पत्थर चलाने शुरू कर दिए।

 

खानापूर्ति की गई

हाईकोर्ट के निर्देश पर अवैध निर्माण गिराने गई गमाडा की रेगुलेटरी विंग की टीम की ओर से बड़माजरा में अवैध निर्माण गिराने के नाम पर खानापूर्ति की गई। एक ही जगह पर बने कुछ अवैध निर्माणों को गिरा दिया। कई लोगों के घरों को छोड़ दिया गया। 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना