संगरूर / सरकार ने जगमेल की पत्नी को 6 लाख का चेक सौंपा, 14 लाख भोग पर मिलेंगे



चंगालीवाला में जगमोहन का अंतिम संस्कार। चंगालीवाला में जगमोहन का अंतिम संस्कार।
X
चंगालीवाला में जगमोहन का अंतिम संस्कार।चंगालीवाला में जगमोहन का अंतिम संस्कार।

  • सुबह पीजीआई में पाेस्टमार्टम, दाेपहर गांव चंगालीवाला में संस्कार

Dainik Bhaskar

Nov 20, 2019, 03:16 AM IST

संगरूर/चंडीगढ़. संगरूर के चंगालीवाला में दलित जगमेल सिंह से बर्बरता अाैर मौत मामले के बाद मंगलवार सुबह उसका पीजीअाई में पोस्टमार्टम हुआ। दोपहर में गांव चंगालीवाला में संस्कार हुआ। सरकार ने समझौते के अनुसार संस्कार से पहले जगमेल की पत्नी को 6 लाख का चेक सौंपा। 14 लाख मुआवजे की राशि भोग रस्म पर सौंपी जाएगी। कैबिनेट मंत्री विजय इंदर सिंगला और बीबी राजिन्द्र कौर भट्ठल मौजूद रहे।

 

पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाएंगे : सिंगला

मंगलवार दोपहर करीब पौने 3 बजे जगमेल का शव गांव चंगाली वाला पहुंचा। यहां रमदासियां धर्मशाला में सैकड़ों की संख्या में जुटे रिश्तेदार और विभिन्न संगठनों के सदस्य उसका इंतजार कर रहे थे। हालात को देखते हुए भारी मात्रा में सुरक्षा बलों के बीच मृतक का संस्कार किया गया। मौके सरकार की तरफ से पहुंचे कैबिनेट मंत्री विजय इन्दर सिंगला ने पीडि़त परिवार को आश्वासन दिया है कि सरकार वायदों को पूरा करेगी और आरोपियों को सजा दिलाकर पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाया जाएगा।
 

मेडिकल अफसर की भूमिका की जांच के आदेश

जगमेल सिंह को समय पर मेडिकल सुविधा न मुहैया कराने संबंधी रिपोर्टों का स्वास्थ्य मंत्री बलबीर सिंह सिद्धू ने प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अनुराग अग्रवाल को जांच करने के निर्देश दिए। मुकम्मल रिपोर्ट तीन दिनों में पेश करने के लिए कहा है। उधर, पंजाब राज्य अनुसूचित जाति आयोग ने भी जांच के लिए 2 सदस्यीय टीम गठित की है। ये टीम आयोग को पेश रिपोर्ट करेगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना