पंजाब / सूबे के सरकारी ऑफिस 13 से 15 फरवरी तक बंद 16 और 17 को सरकारी छुट्‌टी, आज ही निपटा लें काम



Government office closed from 13 to 15 February
X
Government office closed from 13 to 15 February

  • शनिवार और रविवार की छुट्‌टी पड़ने से भी काम नहीं होगा
  • सीएम कैप्टन- रुख अपनाने की बजाय बातचीत से समाधान निकालें

Dainik Bhaskar

Feb 12, 2019, 06:25 AM IST

चंडीगढ़. पंजाब के सभी विभागों के कर्मचारी अपनी मांगें पूरी न करने के विरोध में 13 से 15 फरवरी तक सभी ऑफिस बंद रखेंगे और किसी भी सरकारी ऑफिस में कोई काम नहीं होगा। इसके अलावा 16 और 17 को शनिवार और रविवार की छुट्‌टी पड़ने से भी काम नहीं होगा।

 

कर्मचारी पंजाब की कांग्रेस सरकार से इसलिए खफा हैं, क्योंकि कांग्रेस ने चुनाव मेनिफेस्टो में वादा किया था कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कर्मचारियों की सभी मांगें पूरी की जाएंगी। लेकिन कांग्रेस की सरकार बनने के बाद कर्मचारियों की कोई मांग पूरी नहीं की गई।

 

कर्मचारियों की मांगों में 22 महीने की डीए की किस्त अदा करना, छठवां पे कमीशन लागू करना, पुरानी पेंशन स्कीम लागू करना, जजिया टैक्स खत्म करना और अन्य मांगें शामिल हैं। हड़ताल के दौरान कर्मचारी सरकार के खिलाफ प्रदर्शन करेंगे। उधर, कर्मचारी यूनियन के अध्यक्ष सुखचैन सिंह खैहरा ने बताया कि मुख्य सचिवाल और मिनी सचिवालय समेत मोहाली स्थित सभी मुख्यालय के कर्मचारी हड़ताल में शामिल होंगे।
 

 

यहां पर ज्यादा असर :
रोज पब्लिक डीलिंग वाले विभागों  यानी डिप्टी कमिश्नर्स के दफ्तर, जिनमें रेवेन्यू, एक्साइज एंड टैक्सेशन, हेल्थ, एजुकेशन आिद शामिल हैं। क्योंकि इनमें अिधकतर क्लेरिकल स्टाफ ही करता है। इस कारण आम जनता के काम पर असर पड़ना स्वाभाविक है।

 

कर्मचारियों के प्रति सरकार संजीदा है। सरकार ने मुलाजिमों को डीए समेत तमाम भत्तों की अदायगी की है। जो मांगे लंबित हैं उन्हें जल्द पूरा करेंगे। टीचर्स समेत सभी कर्मियों से अपील है कि रुख अपनाने की बजाय बातचीत से समाधान निकालें। -कैप्टन अमरिंदर सिंह, मुख्यमंत्री

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना