शर्मसार / गवर्नमेंट स्कूल टीचर ने उसी स्कूल की फोर्थ क्लास इंप्लॉई से किया दुष्कर्म

सिंबोलिक पिक्चर सिंबोलिक पिक्चर
X
सिंबोलिक पिक्चरसिंबोलिक पिक्चर

  • महिला का आरोप-शादी करने का दिया था झांसा

दैनिक भास्कर

Dec 17, 2019, 12:20 PM IST

चंडीगढ़. शहर के गवर्नमेंट स्कूलों में दूसरों को शिक्षा और सही कैरेक्टर रखने का पाठ पढ़ाने वाले टीचर्स का क्या हाल है, इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि स्कूल में भी महिलाएं सुरक्षित नहीं हैं।

शहर के एक गवर्नमेंट स्कूल में काम करने वाले टीजीटी कैडर के एसएसटी टीचर विपिन चंद ने उसी स्कूल में फोर्थ क्लास इंप्लॉई के तौर पर काम कर रही महिला के साथ शादी का झांसा देकर शारीरिक संबंध बनाए और फिर मुकर गया।

यही नहीं महिला का गर्भपात भी करवा दिया। महिला ने एसएसपी चंडीगढ़ पुलिस को शिकायत दी। इसके बाद सेक्टर-3 पुलिस स्टेशन में टीचर विपिन चंद के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।


महिला ने अपनी शिकायत में कहा है कि दोनों की जान पहचान स्कूल में ही हुई क्योंकि दोनों एक ही स्कूल में कार्यरत थे। टीचर विपिन चंद ने महिला से यह कहकर रिश्ते बनाए थे कि वह उससे शादी करेगा। इस दौरान विपिन ने महिला का शारीरिक शोषण किया और जब पता लगा कि वह गर्भवती है तो उसने महिला का गर्भ गिराने पर जोर डाला।

महिला ने मना किया तो टीचर ने सुसाइड करने की धमकी दी। टीचर ने जबर्दस्ती एक दवा महिला को खिला दी और अगले ही दिन उसका गर्भपात हो गया। महिला ने यह सारी बात स्कूल की वाइस प्रिंसिपल को बताई तो महिला को पता लगा कि विपिन तो पहले से ही शादीशुदा है और उसके बच्चे भी हैं।

डायरेक्टर स्कूल एजुकेशन आरएस बराड़ ने बताया कि मुझे इस मामले की जानकारी नहीं है लेकिन एक सीनियर अफसर से महिला द्वारा लगाए गए आरोपों की जांच करवाएंगे कि आखिर प्रिंसिपल ने समझौता क्यों करवाया और डिपार्टमेंट को जानकारी क्यों नहीं दी।


प्रिंसिपल पर समझौता करवाने का आरोप: इस पूरे मामले में स्कूल की प्रिंसिपल की भूमिका भी संदेह के घेरे मे है। महिला ने कहा कि जब उसने सारी बात अपनी मां को बताई तो मां स्कूल में आई लेकिन प्रिंसिपल ने कहा कि सबसे गलतियां हो जाती हैं, इसलिए विपिन भी काम करता रहेगा और आपकी बेटी भी करती रहेगी। महिला की मां के बार-बार आग्रह करने के बाद भी प्रिंसिपल ने टीचर से नहीं मिलवाया। शिकायत में कहा गया है कि प्रिंसिपल ने भी टीचर और महिला के बीच समझौता करवाने की कोशिश की। कोशिश कामयाब नहीं हुई तो महिला से कह दिया कि अगर समझौते के कागजात पर साइन नहीं किए तो अगले दिन से स्कूल आने की जरूरत नहीं है।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना