चंडीगढ़ / हरसिमरत ने कहा- कमलनाथ को मुख्यमंत्री के पद से बर्खास्त करें सोनिया



Harsimrat said Sonia should be dismissed from the post of Chief Minister kamalnath
X
Harsimrat said Sonia should be dismissed from the post of Chief Minister kamalnath

  • कांग्रेस को 1984 दंगे के आरोपियों को बचाने की नीति छोड़नी चाहिए

Dainik Bhaskar

Sep 11, 2019, 06:43 AM IST

चंडीगढ़. केंद्रीय खाद्य प्रसंस्करण उद्योग मंत्री हरसिमरत कौर बादल ने कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से कहा है कि वह कमलनाथ को तत्काल मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के पद से हटाएं। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी को 1984 कत्लेआम के आरोपियों को बचाने की नीति को अब छोड़ देना चाहिए। बादल ने कहा कि कितने अफसोस की बात है कि दिल्ली में गुरुद्वारा रकाबगंज के पास दो सिखों का कत्ल किए जाने के मामले, जिसमें मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री को भीड़ को हमले के उकसाने का आरोपी है, की विशेष जांच टीम एसआईटी द्वारा जांच खोलने के बाद भी सोनिया गांधी ने चुप रहने का विकल्प चुना है।

 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष एवं समूची कांग्रेस पार्टी द्वारा लगाई चुप्पी पार्टी की 1984 सिख कत्लेआम के आरोपियों  को बचाने एवं ईनाम देने की नीति की पुष्टि कर रही है। उन्होंने कहा कि ऐसा लगता है कि सोनिया गांधी भी आरोपियों को बचाने के लिए उसी नीति का पालन रही है, जो उसके बेटे राहुल गांधी ने अपनाई हुई थी। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी ने पिछले 35 सालों से इंसाफ की लड़ाई लड़ रहे सिखों की आवाज सुनने की बजाय कमलनाथ के साथ खड़े रहने का निर्णय किया है, जिस पर स्वतंत्र गवाहों ने गुरुद्वारा रकाबगंज पर हमला करने वाली भीड़ का नेतृत्व करने का आरोप लगाया था।

 

धारा 370 के खात्मे को उपलब्धि बताने पर माफी मांगे हरसिमरत : रंधावा

पंजाब कांग्रेस के नेताओं ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ मामले में पलटवार करते हुए केंद्रीय मंत्री हरसिमरत बादल को घेरा है। कैबिनेट मंत्री सुखजिंदर सिंह रंधावा ने कहा कि धारा 370 और 35ए खत्म करने को उपलब्धि बताने वाली अकाली मंत्री को इसके बदले पंजाबियों से माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने कहा कि पंजाबियों को तो अब पूरा यकीन हो गया है कि हरसिमरत बादल को अकाली दल के 1967 के मैनीफैस्टो, बटाला कांफ्रेंस और 1973 के आनंदपुर साहिब के प्रस्ताव संबंधी बिल्कुल भी जानकारी नहीं होगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना