पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा के 3 विषयों के प्रश्नपत्र के बंडल गायब, 3 अफसर सस्पेंड, केस दर्ज

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो।
  • गायब होने वाले बंडलों में 10वीं के विज्ञान और 12वीं के 2 विषय के प्रश्न पत्र शामिल
  • भिवानी बोर्ड से पंचकूला लाए जा रहे थे प्रश्नपत्र, रास्ते में गायब होना बताया गया
Advertisement
Advertisement

पंचकूला. हरियाणा शिक्षा बोर्ड की 10वीं और 12वीं कक्षा के 3 विषयों के प्रश्नपत्र गायब होने का मामला सामने आया है। प्रश्नपत्र के 120 बंडल को भि‌वानी शिक्षा बोर्ड से पंचकूला लाया जा रहा था। मामले में लापरवाही पाए जाने पर प्रश्न पत्र लेकर आ रहे 3 अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया गया है।

आशंका जताई जा रही है कि प्रश्नपत्र या तो चोरी किये गए या फिर जानबूझकर गायब किए गए हैं। मामले में सेक्टर 14 थाना पुलिस ने शिकायत दर्ज कर ली है। गायब बंडलों में 10वीं के साइंस और 12वीं के दो अन्य विषय के प्रश्न पत्र थे। इन बंडल को सेक्टर-15 के गवर्नमेंट गर्ल्स स्कूल में लाया जा रहा था।

तीनों अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश
विभागीय अधिकारियों का कहना है कि मामले में प्रथम दृष्टया लापरवाही सामने आई है। तीनों अधिकारियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिये हैं। इनमें सुपरिटेंडेट कुरडा राम, क्लर्क ओमबीर, असिस्टेंट राजेश गुप्ता शामिल हैं। जिस गाड़ी में बंडल लाए जा रहे थे, उसमें यह तीनों अधिकारी मौजूद थे। 
 

लीक होने की आशंका के चलते बदलाव 
इधर, शिक्षा बोर्ड ने पेपर लीक की आशंका के चलते प्रश्नपत्र में पूर्ण बदलाव करने का निर्णय लिया है। पहले के प्रश्नपत्र से किसी भी तरह के सवाल शामिल नहीं किए जाएंगे।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement