हरियाणा / मंडियों में पड़े किसानों के धान की जल्द खरीद कराए सरकार: हुड्‌डा



भूपेंद्रसिंह हुड्‌डा। भूपेंद्रसिंह हुड्‌डा।
X
भूपेंद्रसिंह हुड्‌डा।भूपेंद्रसिंह हुड्‌डा।

  • धान खरीद के मुद्दे पर कांग्रेस और इनेलो ने सरकार को घेरा

Dainik Bhaskar

Nov 20, 2019, 04:07 AM IST

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि 26 अक्टूवर के बाद सरकारी एजेंसियों ने दिखावा मात्र धान की खरीद की है। आज भी धान कई मंडियों में पड़ा हुआ है, जो खरीदा नहीं जा रहा। कई हजार क्विंटल परमल धान, जो सरकारी खरीद के इंतजार में था, मंडियाें से उठकर राइस मिलों में कैसे पहुंच गया? सरकारी खरीद की अंतिम तिथि 15 नवंबर जाने के बाद आढ़तियों और किसानों में बेचैनी बनी हुई है।


आढ़तियों ने सरकारी खरीद के भरोसे पर मंडियों से किसानों की फसल को राइस मिलों में पहुंचा दिया, लेकिन अब एजेंसियों ने अपने रिकार्ड में उसे लिखने से हाथ खड़े कर दिए हैं। हुड्‌डा ने कहा कि मंडी में धान की रिकार्डिंग पर अधिकारी बेतुके तर्क देकर इस फसल को सरकारी एजेंसी के खाते में लिखने से आना-कानी कर रहे हैं। कई मंडियों से आढ़तियों और किसानों ने उन्हें इस गंभीर समस्या बारे बताया और समाधान करने के लिए अनुरोध किया।

 

किसान को केवल वजन व रेट की कच्ची पर्ची आढ़तियों ने दी हुई हैं। सवाल उठता है कि अब उन किसानों को पेमेंट कैसे होगी? उन्होंने कहा कि इस बार सरकारी एजेंसियों द्वारा खरीद किए गए धान की किसी निष्पक्ष एजेंसी से जांच करवानी चाहिए और किसानों व आढ़तियों की परेशानियों को जल्द से जल्द दूर करना चाहिए और जो धान अभी भी मंडियों में पड़ा है उसे भी तुरंत खरीदना चाहिए।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना