क्राइम / फर्जी पत्र एडिट कर 12वीं का पेपर रद्द होने की फैलाई जा रही अफवाह, शिक्षा निदेशालय ने किया खंडन



शिक्षा निदेशालय का पत्र फर्जी तरीके से एडिट करके फैलाई जा रही अफवाह। शिक्षा निदेशालय का पत्र फर्जी तरीके से एडिट करके फैलाई जा रही अफवाह।
X
शिक्षा निदेशालय का पत्र फर्जी तरीके से एडिट करके फैलाई जा रही अफवाह।शिक्षा निदेशालय का पत्र फर्जी तरीके से एडिट करके फैलाई जा रही अफवाह।

  • 12वीं की गणित विषय की परीक्षा रद्द किए जाने की फैलाई जा रही वाट्सएप पर अफवाह
     

Dainik Bhaskar

Mar 25, 2019, 05:11 PM IST

चंडीगढ़। शिक्षा निदेशालय के एक पत्र को फर्जी तरीके से एडिट करके 12वीं कक्षा के गणित विषय के पेपर को रद्द करने की फैलाई जा रही अफवाह पर विभाग ने खंडन जारी किया है। शिक्षा निदेशालय ने पत्र जारी कर कहा है कि 19 मार्च 2019 को 12वीं की गणित की परीक्षा को रद्द किए जाने की बात महज अफवाह है। 
 

यह बात बिल्कुल निराधार है। इस तरह का कोई पत्र विभाग ने जारी नहीं किया है। वाट्सएप व अन्य सोशल मीडिया पर सरकारी पत्र को एडिट करके अफवाह फैलाई जा रही है। यह गैर कानूनी है, दोषी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई जाएगी। विभाग ने कहा है कि गैर आधिकारिक सूचना यदि संज्ञान में आती हो तो अपने स्तर पर उसका खंडन करें।
 

शिक्षा निदेशालय ने 9वीं की रद्द की गई परीक्षा के संदर्भ में भी पत्र जारी किया है। विभाग का कहना है कि 16 मार्च 2019 को हुई 9वीं की गणित की परीक्षा रद्द कर दी गई थी। यह परीक्षा अब 27 मार्च 2019 को प्रातः 8.30 बजे से 11.30 बजे तक आयोजित की जाएगी।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना