हरियाणा / खट्‌टर सरकार का आखिरी विधानसभा सत्र, सदन में रखा गया शोक प्रस्ताव

हरियाणा विधानसभा। हरियाणा विधानसभा।
X
हरियाणा विधानसभा।हरियाणा विधानसभा।

  • सीएम खट्‌टर ने भ्रष्टाचार पर नकेल कसने को हुई जांचों का तैयार किया रिपोर्ट कार्ड
  • सत्र की कार्यवाही लाइव होगी, अबकी बार विधानसभा में करीब 125 सवाल आए हैं

दैनिक भास्कर

Aug 02, 2019, 07:18 PM IST

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा का मानसून सत्र दोपहर 2 बजे शुरू हुआ। विधानसभा चुनावों से ठीक करीब ढाई माह पहले यह भाजपा सरकार का आखिरी सत्र है। सत्र की शुरूआत शोक प्रस्ताव के साथ हुई। इसके बाद सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू हुआ। किरण चौधरी और करण दलाल ने सवाल पूछे। 

अबकी बार विधानसभा में पूछे जाएंगे 125 सवाल

सत्र की कार्यवाही अबकी बार भी लाइव है। हरियाणा विधानसभा में अब विधायकों की संख्या 80 रह गई है। अबकी बार विधानसभा में करीब 125 सवाल आए हैं। वहीं, सीएम मनोहर लाल कांग्रेस और इनेलो काल में हुए व पिछले पौने पांच साल में हुए भ्रष्टाचार की जांच रिपोर्ट का पूरी रिपोर्ट बनाकर खुद इन मामलों पर जवाब देंगे। तीन व चार अगस्त को अवकाश रहेगा, जबकि पांच व छह अगस्त को फिर से विधानसभा की कार्यवाही जारी रहेगी।

सीएम ने वर्ष 2000 से 2014 और अपने कार्यकाल में हुए भ्रष्टाचार के मामलों में हुई जांच का पूरी रिपोर्ट बनाई है। सीएम ने कहा कि विपक्ष का काम मुद्दे उठाना है, हम सबका जवाब देंगे। भाजपा ने प्रदेश का समान विकास कराया। पहले क्या होता था, सभी जानते हैं। आज प्रदेश के लोग जानते हैं कि बिना पैसे नौकरियां मिल रही हैं। पूरी पारदर्शिता बरती जा रही है। किसी के साथ भेदभाव नहीं होता। यदि जांच में वे खुद भी दोषी होंगे, तो उन पर भी कार्रवाई हो सकती है।

हरियाणा विधानसभा के स्पीकर कंवर पाल गुर्जर का कहना है कि पांच सालों में दो सत्रों को छोड़ दिया जाए तो सभी सत्र अच्छे रहे हैं। सभी को बोलने का मौका दिया गया। आज से शुरू हो रहे सत्र में भी चाहे पक्ष हो या विपक्ष सभी को बोलने का पूरा मौका दिया जाएगा। उन्हें उम्मीद है कि सभी पूरी मर्यादा में रहेंगे और अपनी बात रखेंगे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना