राजनीति / भाजपा में शामिल दो इनेलो विधायकों के इस्तीफे के बाद नेता प्रतिपक्ष से हटाए गए अभय चौटाला



अभय चौटाला। (फाइल) अभय चौटाला। (फाइल)
X
अभय चौटाला। (फाइल)अभय चौटाला। (फाइल)

  • बीते शनिवार को अभय चौटाला ने इनेलो छोड़ चुके विधायकों की सदस्यता रद्द करने की मांग की थी
     

Dainik Bhaskar

Mar 26, 2019, 01:43 PM IST

चंडीगढ़। इनेलो नेता अभय चौटाला को विधानसभा स्पीकर ने नेता प्रतिपक्ष के पद से हटा दिया है। स्पीकर ने दो इनेलो विधायकों द्वारा इस्तीफा दिए जाने के बाद यह कदम उठाया है। हालांकि बीते शनिवार को नेता प्रतिपक्ष अभय चौटाला ने खुद इस्तीफा दिया था लेकिन उन्होंने एक शर्त जोड़ी थी कि विधानसभा स्पीकर पहले उनकी पार्टी छोड़ चुके विधायकों की सदस्यता रद्द करें, इसके बाद उनका इस्तीफा मंजूर करें लेकिन स्पीकर ने ऐसा न करते हुए भाजपा में शामिल दो विधायकों के इस्तीफे के बाद अभय चौटाला को हटा दिया है। 
 

अब नेता प्रतिपक्ष के लिए कांग्रेस के मिलेगा मौका

  1. विधानसभा स्पीकर कंवरपाल गुज्जर का कहना है कि इनेलो के बाद अब कांग्रेस के पास ज्यादा विधायक हैं, इसलिए उन्हें नेता प्रतिपक्ष बनाए जाने का मौका दिया जाएगा। गौरतलब है कि बीते दिनों इनेलो विधायक रणबीर गंगवा और हथीन के विधायक केहर सिंह रावत पार्टी छोड़कर भाजपा में शामिल हो गए थे। उन्होंने अपना इस्तीफा भी स्पीकर को भेज दिया था।
     

  2. विधायकों के इस्तीफा दिए जाने के बाद अभय चौटाला नेता के पास नेता प्रतिपक्ष बने रहने के लिए प्रर्याप्त विधायक नहीं थे, इस वजह से स्पीकर ने उन्हें हटा दिया है। वहीं स्पीकर इनेलो छोड़कर जजपा में शामिल हुए चार विधायकों को भी नोटिस जारी कर जवाब मांगा जाएगा। गौरतलब है कि जननायक जनता पार्टी में इनेलो के चार विधायक शामिल है। इनमें नैना चौटाला, विधायक पिरथी नंबरदार, अनूप धानक, दादरी से राजदीप फोगाट शामिल है।
     

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना