चंडीगढ़ / 13 मई को कई शहरों और 16 मई को स्वर्ण मंदिर उड़ाने की जैश की धमकी से पंजाब में हाईअलर्ट



फिरोजपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सामान की जांच करते सुरक्षा कर्मी। फिरोजपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सामान की जांच करते सुरक्षा कर्मी।
X
फिरोजपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सामान की जांच करते सुरक्षा कर्मी।फिरोजपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन में सामान की जांच करते सुरक्षा कर्मी।

  • जैश-ए-मोहम्मद की धमकी के बाद धार्मिक स्थानों और रेलवे स्टेशनों पर चला सर्च अभियान
  • आतंकी संगठन ने फिरोजपुर के डीआरएम को भेजा लेटर

Dainik Bhaskar

Apr 17, 2019, 06:51 AM IST

चंडीगढ़. फिरोजपुर डीआरएम को आतंकवादी संगठन जैश-ए-मोहम्मद की धमकी भरी चिट्‌ठी मिली है, जिसमें पंजाब के कई शहरों को धमाकों से उड़ाने की धमकी दी गई है। इस धमकी पत्र में 13 मई को पंजाब और राजस्थान के कई शहरों के रेलवे स्टेशनों और अन्य महत्वपूर्ण स्थानों के अलावा 16 मई को पंजाब के स्वर्ण मंदिर और अन्य धार्मिक स्थानों को उड़ाने की धमकी दी गई है। धमकी पत्र मिलते ही पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया है। धमकी भरी चिट्‌ठी मिलने के बाद पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। आईबी और स्टेट इंटेलिजेंस भी सतर्क हो गई हैं। 

 

चिट्‌ठी बनी पुलिस के लिए बड़ी चुनौती :

लोकसभा चुनाव से करीब एक महीना पहले मिले इस धमकी पत्र को पुलिस गंभीरता से लेते हुए सुरक्षा इंतजामों में जुट गई है। साथ ही पुलिस इस धमकी भरे पत्र की अथेंन्टीसिटी में भी जुट गई है। डीजीपी ऑफिस के एक सीनियर अफसर से यह धमकी भरी चिट्‌ठी मिलने की पुष्टि करते हुए कहा है कि चिट्‌ठी की अथेन्टिसिटी की जांच की जा रही है। हालांकि सतर्कता बरतते हुए पूरे राज्य में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

 

पेट्रोलिंग और वाहनों की जांच के निर्देश :

धमकी पत्र मिलने की सूचना के बाद डीजीपी कार्यालय के अफसरों ने पूरे राज्य में पेट्रोलिंग बढ़ाने और सभी आने जाने वाले वाहनों की जांच करने के निर्देश दिए हैं। सभी जिलों के एसएसपीज को निर्देश जारी किए गए हैं कि अपने अपने जिलों में सुरक्षा के पुख्ता बंदोबस्त करें। शहर के सभी एंट्री पॉइंट्सर पर नाके लगाकर वाहनों की चेकिंग की जाए। 
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना