पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गृहमंत्री ने फतेहाबाद एसपी को फोन पर कहा- विधायकों को पूरा सम्मान दें

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
गृहमंत्री अनिल विज।
  • टोहाना विधायक बबली ने लगाए थे पुलिस पर भ्रष्टाचार के आरोप
  • कहा- प्रोटोकॉल में विधायक मुख्य सचिव से भी ऊपर होते हैं
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. विधायकों की ओर से जिलों में पुलिस अधिकारियों की ओर से सुनवाई न करने के मामले को गृह मंत्रालय ने गंभीरता से लिया है। गृह मंत्री अनिल विज ने होम सेक्रेटरी विजय वर्धन को पत्र लिखा है कि सभी एसपी को निर्देश जारी किए जाएं कि वे विधायकों को पूरा मान सम्मान दें। प्रोटोकॉल में विधायक मुख्य सचिव से भी ऊपर होते हैं।
 
उनकी शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर निपटाया जाए। बुधवार को टोहाना से जजपा विधायक देवेंद्र बबली गृह मंत्री से मिले और एसपी व अन्य पुलिस अधिकारियों द्वारा सुनवाई न करने की बात रखी। इस पर विज ने उसी वक्त फतेहाबाद एसपी से फोन पर बातचीत की।


साथ ही कहा कि वे विधायक की बातों को सुने और पूरा मान सम्मान दें। साथ ही कहा कि वे अधीनस्थ पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को भी इस संबंध में दिशा-निर्देश दें। इसके बाद गृह मंत्री ने एसीएस को सभी एसपी को निर्देश जारी करने को पत्र भी लिख दिया। 


बता दें कि विधायकों की ओर से अधिकारियों द्वारा सुनवाई न करने का मामला कई बार विधानसभा में भी गूंज चुका है। बबली ने भ्रष्टाचार का मामला ऊर्जा मंत्री रणजीत सिंह की फतेहाबाद में हुई कष्ट निवारण समिति की बैठक में भी उठाया था। बता दें कि सीएमओ से भी सभी जिलों के डीसी को विधायकों का पूरा मान सम्मान करने के आदेश पहले दिए जा चुके हैं।

भ्रष्टाचार के बढ़ रहे मामले: बबली
टोहाना के विधायक देवेंद्र बबली का कहना है कि जिले में भ्रष्टाचार हो रहा है। इसमें अन्य विभागों के साथ पुलिस महकमा भी शामिल है। एसपी के सामने कई बार ये मामला रखा जा चुका है, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसलिए गृह मंत्री को इसके बारे में अवगत कराया गया है। हाल यह है कि पुलिस थानों में केसों की धाराएं तक बदल दी जाती हैं। होटलों में अवैध काम हाे रहे हैं। पुलिस की जानकारी में भी यह मामला है। बिना पैसे कोई काम नहीं हो रहा है।


गृह मंत्रालय में पुलिस को लेकर आ रही शिकायतों के बाद अब जल्द ही प्रदेश के सभी आईपीएस की अब गृह मंत्री क्लास लेंगे। सभी के साथ आमने-सामने बात करेंगे। उन्हें बताया जाएगा कि उनकी प्राथमिकता क्या है। कानून व्यवस्था में पूरी तरह सुधार लाना है। उन्हें दिशा-निर्देश दिए जाएंगे कि किस दिशा में काम करना हैं। कहां कमी है, जिसे पूरा किया जाए।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement