कब्जा / नगर निगम की टीम मार्केट पहुंची तो सामान उठाकर भागे रेहड़ी-फड़ी वाले



सामान उठाकर भागते रेहड़ी-फड़ी वाले। सामान उठाकर भागते रेहड़ी-फड़ी वाले।
X
सामान उठाकर भागते रेहड़ी-फड़ी वाले।सामान उठाकर भागते रेहड़ी-फड़ी वाले।

  • 80 रेहड़ी-फड़ियों का सामान कब्जे में लिया, फेज-4 और 3बी2 में भी कार्रवाई

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 04:26 AM IST

मोहाली. शहर की मार्केट्स और अन्य जगह पर रेहड़ीफड़ी व दुकानदारों द्वारा किए गए अवैध कब्जों की भरमार है। हालांकि निगम ने 993 स्ट्रीट वेंडर्स का सर्वे कर उनकी लिस्ट जारी की है और लाइसेंस प्रक्रिया चल रही है। निगम के तहबजारी विंग की एंटी इंक्रोचमेंट टीम ने शुक्रवार और दोपहर दबिश दी और करीब 80 रेहड़ी-फड़ियों वालों को हटाकर सामान कब्जे में लिया। निगम कमिशनर की मानेंं तो त्योहारों के चलते यह टीम ओर सख्ताई से काम करेगी।

 

शुक्रवार को टीम ने रोड किनारे लगाई गई रेहड़ी-फड़ियों को हटाया। शोरूम्स के बरामदों से स्टॉल भी हटाए। रेहड़ी-फड़ियों को देख शोरूम में बैठे दुकानदार अपना सामान बरामदों तक लगा लेते हैं और रेहड़ी-फड़ी वालाें का तर्क होता है कि दुकानदारों की इंक्रोचमेंट के चलते वह अपनी रेहड़ी-फड़ियां लगाते हैं। लेकिन अब निगम कमिश्नर की ओर से साफ कर दिया गया है कि न ही दुकानदारों को इंक्रोचमेंट करने दी जाएगी और न ही रेहड़ी-फड़ियां लगने दी जाएंगी। इसी कारण निगम की एंटी इंक्रोचमेंट टीम ने इंक्रोचमेंट हटाने का काम शुरू किया है।


टीम ने शुक्रवार सुबह सबसे पहले मोहाली गांव के खोखा मार्केट में दबिश दी और यहां से करीब 35 से करीब अवैध कब्जाधारियों का सामान कब्जे में लिया। दोपहर डेढ़ बजे तक टीम यहां से इंक्रोचमेंट हटाने को लगी हुई थी। टीम का ट्रक देखकर यहां पर कुछ इंक्रोचमेंट करने वाले तो अपना सामान लेकर भागने में कामयाब हो गए। टीम के सुपरिंटेंडेंट जसविंदर सिंह ने बताया कि दोपहर बाद टीम ने फेज-4 बूथ मार्केट्स में दबिश दी। यहां से तीन दिन पूर्व रात के समय भी टीम ने इंक्रोचमेंट हटाई थी और कईयों का सामान कब्जे में लिया था। लेकिन इसके बावजूद शुक्रवार दोपहर टीम यहां पहुंची तो मार्केट में शोर पड़ गया और टीम के हाथ जो-जो सामान लगा वह जब्त कर लिया गया। इसके बाद टीम फेज-3बी2 मार्केट में भी गई।

 

यहां पर दुकानदारों ने बरामदों और उसके आगे रेलिंग तक इंक्रोचमेंट कर अपनी दुकान के अंदर का सामान बाहर डिस्पले किया हुआ था। शाम होते-होते यह डिस्पले सामान पार्किंग एरिया तक आ जाता है। यहां पर भी एंटी इंक्रोचमेंट टीम ने कई दुकानदारों का सामान कब्जे में लेकर एरिया लोगों के घूमने के लिए खाली करवाया। सुपरिंटेंडेंट जसविंदर सिंह ने बताया कि टीम कभी भी आकर इंक्रोचमेंट हटा सकती है। रात के समय भी आकर चेक किया जा सकता है और जिसने इंक्रोचमेंट की होगी उसका पूरा सामान जब्त कर लिया जाएगा। इसके जिम्मेदार खुद इंक्रोचमेंट करने वाले दुकानदार व रेहड़ी-फड़ी वाले होंगे।

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना