पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

गुरू नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन पहुंचा शहर में, सैकड़ों लोगों ने पुष्प वर्षा की

एक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
  • गुरूद्वारा अंब साहिब में पहुंचे नगर कीर्तन का संगत की ओर से खुशी से स्वागत किया
  • नगर कीर्तन जीपीआरएस सिस्टम से जुड़ा है। वेब एप से नगर कीर्तन की पूरी जानकारी मिल रही है
Advertisement
Advertisement

मोहाली(मोहित शंकर). श्री गुरु नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित पाकिस्तान के गुरुद्वारा श्री ननकाना साहब से शुरू हुआ अंतरराष्ट्रीय नगर कीर्तन रविवार सुबह मोहाली पहुंचा। पहले नगर कीर्तन तीन दिन पहले शहर में पहुंचना था, लेकिन लोगों की श्रद्धा के सामने नगर कीर्तन में चल रहे वाहनों की गति को धीमे कर दिया है।
 
 हजारों की संख्या में संगत नगर कीर्तन के दर्शन करने के लिए शहरों में पहुंच रही है जिस कारण देरी हो रही है। मोहाली के गुरूद्वारा अंब साहिब में पहुंचे नगर कीर्तन का संगत की ओर से खुशी से स्वागत किया गया। नगर कीर्तन में शामिल संगत यहां कुछ देर आराम करने के बाद चंडीगढ़ की ओर निकल जाऐंगे।
 
हजारों श्रद्धालु नगर कीर्तन का इंतजार करते रहे। नगर कीर्तन मोहाली पहुंचने पर श्रद्धालुओं ने बोले सो निहाल के जयघोष से माहौल धार्मिक रंग में रंग दिया।
 

जीपीआरएस सिस्टम से जुड़ा नगर कीर्तन
नगर कीर्तन जीपीआरएस सिस्टम से जुड़ा है। वेब एप से नगर कीर्तन की पूरी जानकारी मिल सकेगी। यह जीपीआरएस सिस्टम शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी की ओर से श्री गुरु ग्रंथ साहिब जी का स्वरूप जिस बस में रखा है, उसमें लगाया गया है। ट्रैकिंग सिस्टम को लगाने का उद्देश्य है कि लोगों को इस नगर कीर्तन की जानकारी घर बैठे ही मिल सके। नगर कीर्तन में शामिल गुरु साहिबान के ऐतिहासिक शस्त्राें व गुरु नानक साहिब के खड़ाऊ वाली बस संगत के आकर्षण का केंद्र रही है।
 

मोहाली से वाईपीएस के रास्ते चंडीगढ़ में प्रवेश करेगा नगर कीर्तन
गुरूद्वारा अंब साहिब से चल कर वाईपीएस रोड से होते हुए यह नगर कीर्तन चंडीगढ़ में प्रवेश करेगा। उसके बाद चंडीगढ़ के कुछ हिस्सों से गुजरते हुए सेक्टर-17 में पहुंचेगा। वहां पर नगर कीर्तन का स्वागत किए जाने का कार्यक्रम है। चंडीगढ़ के बाद नगर कीर्तन नाडा साहिब के लिए रवाना होगा और वहां से हरियाणा में प्रवेश करेगा। यह नगर कीर्तन देश के सारे राज्यों से होकर गुजरेगा।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement