चंडीगढ़ / जीव मिल्खा सिंह इनविटेशनल गोल्फ होगा नो-प्लास्टिक टूर



प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते जीव मिलखा सिंह, साथ में अन्य प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते जीव मिलखा सिंह, साथ में अन्य
X
प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते जीव मिलखा सिंह, साथ में अन्यप्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते जीव मिलखा सिंह, साथ में अन्य

  • सेकंड सीजन में 1.5 करोड़ की प्राइज मनी होगी दांव पर, पानी के लिए नहीं यूज होंगी प्लास्टिक बॉटल्स

Dainik Bhaskar

Oct 12, 2019, 01:33 PM IST

चंडीगढ़. सिटी ब्यूटीफुल अपने सबसे बड़े गोल्फ टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार है और जीव मिल्खा सिंह इनविटेशनल गोल्फ टूर्नामेंट की शुरुआत 17 अक्टूबर से होगी। चंडीगढ़ गोल्फ क्लब इस टूर्नामेंट के साथ नई शुरुआत भी करेगा।

 

इस टूर्नामेंट को नो-प्लास्टिक टूर के तौर पर खेला जाएगा और प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया(पीजीटीआई) चंडीगढ़ के बाद इसे पूरे देश में लागू करने का फैसला किया है। जीव मिल्खा सिंह भी अपने नाम पर हो रहे टूर्नामेंट में खेलेंगे और देश के स्टार गोल्फर्स के बीच में से 20 अक्टूबर को विजेता का फैसला होगा।


चंडीगढ़ गोल्फ क्लब के प्रेसिडेंट संदीप सिंह संधू ने कहा कि इस टूर्नामेंट में एक भी परसेंट प्लास्टिक इस्तेमाल नहीं किया जाएगा और ये इस तरह का पहला टूर्नामेंट होगा। चंडीगढ़ में प्लास्टिक बैन हो चुका है और हम यहां पर प्लास्टिक यूज नहीं करके देश भर में इसे बैन करने का मैसेज डिलिवर करेंगे।

 

टूर्नामेंट के दौरान प्लेयर्स को पानी की जरूरत होती है और हमने इसके लिए अलग विकल्प चुने हैं। प्लेयर्स को अपने साथ वाटर बॉटल रखनी होगी और हर 500 मीटर के बाद उन्हें रीफिलिंग स्टेशन मिल जाएगा।


हर गोल्फ टूर्नामेंट में बैन होगा प्लास्टिक: प्रोफेशनल गोल्फ टूर ऑफ इंडिया(पीजीटीआई) के सीईओ उत्तम सिंह मुंडी ने कहा कि चंडीगढ़ गोल्फ क्लब की ये शुरुआत शानदार है और इसे हम हर टूर पर लागू करेंगे। एक पीजीटीआई टूर पर हजारों लीटर पानी का इस्तेमाल होता है और अगर उसके लिए प्लास्टिक का इस्तेमाल नहीं होगा तो ये हम सभी के लिए अच्छा है। पीएम भी इसके लिए मोटिवेट कर रहे हैं और हम हर टूर्नामेंट में इसका यूज बंद करेंगे। हम इस कदम से एक टूर्नामेंट में करीब 10 हजार से भी ज्यादा वॉटर बॉटल्स के इस्तेमाल को रोक सकेंगे।


जीव खुद भी उतरेंगे अपने गोल्फ टूर में: स्टार गोल्फर जीव मिल्खा सिंह खुद अपने नाम पर हो रहे गोल्फ टूर्नामेंट में खेलने के लिए कोर्स पर उतरेंगे। 47 साल के जीव के साथ साथ देश के स्टार गोल्फर्स इसमें हिस्सा लेंगे। कुछ फॉरेन गोल्फर्स भी इसके लिए चंडीगढ़ आ रहे हैं। जीव ने कहा कि इससे पहले दिग्गज अमोल्ड पाल्मर और जैक निकोलस के नाम पर ही टूर्नामेंट होते थे। मेरे नाम पर टूर्नामेंट होना मेरे लिए बड़ी कामयाबी है और ये मेरे लिए गर्व की बात है।

 

DBApp

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना