पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Lockdown And Curfew Breached Heavily, Case Filed Against 34 In Mohali

लॉकडाउन और कर्फ्यू तोड़ना पड़ा भारी, मोहाली में 34 के खिलाफ दर्ज किया केस

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मोहाली में कई मामले दर्ज किए गए
  • पुलिस-प्रशासन ने लोगों को चेतावनी देते हुए कहा कि नियमों को तोड़ना पड़ सकता है भारी
  • एमसी ने ओपन जिम को बंद करवाया
Advertisement
Advertisement

मोहाली. शहर में कर्फ्यू और लॉकडाउन का उल्लंघन करने वाले लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए गए है। पुलिस की ओर से शहर के विभिन्न स्थानों पर 34 लोगों के खिलाफ मामले दर्ज किए है। कोरोना वायरस के संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए जहां 22 मार्च को जनता कर्फ्यू लगाया गया, वहीं 23 मार्च से लॉकडाउन के निर्देश जारी किए गए थे, लेकिन लॉकडाउन के दौरान भी लोग सड़कों पर ऐसे निकल आए जैसे कोराेना का खतरा टल गया हो। इसको देखकर कैप्टन सरकार ने दोपहर करीब 1 बजे ही कर्फ्यू के निर्देश जारी कर दिए।

शहर में लोगों को हटाया
जिसके बाद पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए शॉप्स बंद करवाई और मार्केट में पड़ रहे रश को खाली करवाया। इसके बाद पूर्ण कर्फ्यू लग गया, लेकिन कर्फ्यू के दौरान भी कई ऐसे लोग ने जिनको यह सब मजाक लग रहा और वह रोटिन की तरह शहर की सड़कों किनारे घूम रहे तो कई पार्क में लगे जिम पर एक्सरसाइज कर रहे। जबकि एमसी की तरफ से इन ओपन जिम पर बडे-बडे अक्षरों में लिखकर लगाया हुआ था कि जिम का प्रयोग न करके अपने घर पर ही एक्सरसाइज करे।

कार्रवाई की
इसके बाद पुलिस को मजबूरन 34 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करनी पड़ी जोकि कर्फ्यू के दौरान भी बाहर सड़कों पर घूम रहे थे। इन पर की पुलिस ने कार्रवाई: फेज-1 पुलिस स्टेशन में डीसी के आर्डरों की उलंघना करने पर 188 और कोरोना वायरस जैसी महामारी के दौरान मनाही के बावजूद बाहर सड़कों पर घूम कर खुद व दूसरों की जिंदगी को खतरा पैदा करने को लेकर 260 और 270 की धाराओं के तहत के दर्ज किया गया है।

4 एफआईआर दर्ज
एसएचओ मनफूल सिंह ने बताया कि कुल चार एफआईआर दर्ज की गई। किसी एफआई में दो लोग है तो किसी में तीन। यहां पर कुल 10 लोगों के खिलाफ दर्ज हुई है। वहीं सोहाना पुलिस स्टेशन में भी कुल पांच एफआईआर दर्ज की गई है। जिसमें 188 की एफआईआर है और इन पंाच एफआईआर में 7 लोग शामिल हैं।

सोहाना में पांच एफआईआर
एसएचओ सोहाना इंस्पेक्टर दलजीत सिंह ने इस बात की पुष्टि करते हुए बताया कि पांच एफआईआर तो दर्ज कर दी गई है और यदि लोग इसमें सहयोग नहीं करते तो एफआईआर की संख्या बढ़ सकती है।
फेज-11 पुलिस स्टेशन प्रभारी अमनदीप सिंह ने बताया कि पुलिस ने 188 के तहत एक एफआईआर दर्ज की है। फेज-11 में सोमवार को लॉकडाउन के दौरान एक फोटोस्टेट शॉप ऑनर ने अपनी दुकान खोली हुई थी। जिसको लेकर उसके खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

शॉपकीपर बंद करवाई
आरोपी शाॅपकीपर की पहचान सेक्टर-57 निवासी अमनजीत सिंह के रुप में हुई है। वहीं सोमवार शाम को मटौर एरिया में दो भाई अपना राशन स्टोर खोलकर सामान बेच रहे थे। एसएचओ मटौर को मिली तो तुरंत प्रभारी राजीव कुमार ने अपनी टीम के साथ जाकर जहां स्टोर बंद करवाया।

यहां की गई कार्रवाई
मोहाली फेज-1 4
फेज-11 1
फेज-8 1
मटौर- 4
सुहाना- 5
नयागांव- 1
बलौंगी- 1
सिटी खरड़- 3
जीरकपुर- 11
डेराबस्सी- 1
लालडू- 2
एसएसपी कुलदीप सिंह चहल ने बताया कोरोना को लेकर जो आदेश जारी किए हैं लोग उसका पालन करें।
 

Advertisement

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement