चंडीगढ़ / दो दिवसीय एलपीएस बिजनेस कॉन्क्लेव शुरु, इसका मकसद रचनात्मक युवा दिमागों को कॉर्पोरेट दुनिया की झलक दिखाना है



एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम आयोजित। एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम आयोजित।
एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम आयोजित में पहुंचे गणमाण्य। एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम आयोजित में पहुंचे गणमाण्य।
एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंटस ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंटस ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया
स्टूडेंटस ने कई सवालों के जवाब दिए स्टूडेंटस ने कई सवालों के जवाब दिए
X
एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम आयोजित।एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम आयोजित।
एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम आयोजित में पहुंचे गणमाण्य।एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम आयोजित में पहुंचे गणमाण्य।
एलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंटस ने रंगारंग कार्यक्रम पेश कियाएलपीएस स्कूल में स्टूडेंटस के लिए कार्यक्रम के दौरान स्टूडेंटस ने रंगारंग कार्यक्रम पेश किया
स्टूडेंटस ने कई सवालों के जवाब दिएस्टूडेंटस ने कई सवालों के जवाब दिए

  • इंडस्ट्री-एकेडमिया सहभागिता को मजबूत किया जाना चाहिए
  • कमियों की पहचान करने और संभावित समाधान के लिए एक रणनीति तैयार करने में मदद करेगा: प्रो.श्याम दास

Dainik Bhaskar

Oct 11, 2019, 04:47 PM IST

मोहाली. लर्निंग पाथ्स स्कूल में एलपीएस बिजनेस कॉन्क्लेव का तीसरा संस्करण आज एक हाई नोट के साथ शुरू हुआ। वार्षिक बिजनेस आयोजन में ट्राइसिटी और उत्तर भारत के लगभग 25 अग्रणी स्कूलों के 300 से अधिक स्टूडेंट्स की भागीदारी देखी गई।

 

दो दिवसीय इस आयोजन को फ्रेजर वैली यूनिवर्सिटी के सहयोग से आयोजित किया जाता है और इसका उद्देश्य रचनात्मक युवा दिमागों को एक साथ लाना है, जिससे उन्हें कॉर्पोरेट दुनिया की झलक मिल सके।

 

इस दौरान विभिन्न आरंभिक प्रतियोगिताओं जैसे कि लेट्स स्टार्ट अप,  इंटलेक्चव्यू , जन जागरण, तोल मोल के बोल, एक्सप्रेस टू इंप्रेशन, एडीवीएडी, कॉर्पोरेट रोडीज, बिजनेस टाइटन चैलेंज के साथ इस आयोजन का उद्देश्य छात्रों के उद्यमी कौशल और कार्य तत्परता कौशल का परीक्षण करना है।

 

यूनिवर्सिटी ऑफ फ्रेजर वैली के प्रिंसिपल और मुख्य अतिथि प्रो श्याम व्यास ने व्यापार जगत की गतिशील प्रकृति, और नवोदित उद्यमियों को तकनीकी और पर्यावरण बदलावों के साथ तालमेल रखने के लिए कौशल कौशल, ज्ञान और दृष्टिकोण के बारे में बताया।

 

उन्होंने स्टूडेंट्स के समग्र विकास के लिए प्रोफेशनल और अधिक महत्वपूर्ण विविध करियर विकल्पों को चुनने पर जोर दिया, उन्हें भविष्य के प्रोफेशनल्स के तौर पर सम्मानित किया। अगले पांच वर्षों में 1,000 स्टार्ट-अप को सुविधाएं प्रदान करने के लिए पंजाब सरकार के दृष्टिकोण के साथ, आगे कारोबार की संभावनाएं काफी बढ़ने की उम्मीद है।

 

इस मौके यूनिवर्सिटी ऑफ फ्रेजर वैली ‘एम्ब्रेसिंग द पॉवर ऑफ लिंक्डइन प्लेटफॉर्म’ पर एक वर्कशॉप का भी आयोजन किया।

लर्निंग पाथ्स स्कूल के प्रिंसिपल नूतन बुद्धिराजा ने कहा कि यह कॉन्क्लेव युवाओं के लिए इंडस्ट्री के परिदृश्य से परिचित होने का एक बड़ा अवसर है। हमें खुशी है कि स्टूडेंट्स ऐसे मंच पर चर्चा करने के लिए भाग ले रहे हैं और साथ ही अपने आत्मविश्वास का निर्माण करते हैं। इससे उन्हें अकादमिक, सामाजिक और सांस्कृतिक अनुभव प्रदान करते हैं।

 

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना