पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

550 इक औंकार स्टिकरों को जोड़ कर तैयार किया श्री गुरू नानक देव जी का पोट्रेट

8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
वरूण टंडन ने बनाया गुरू जी का पोट्रेट
  • पोट्रेट तैयार करने में तीन दिनों का समय लगा
  • पोट्रेट की रूपरेखा तैयार करने में लगा तीन महीने का समय
Advertisement
Advertisement

चंडीगढ़. श्री गुरू  नानक देव जी के 550 वें प्रकाश पर्व को लेकर एक पोट्रेट बनाने वाले कलाकार ने गुरू जी का खूबसूरत पोट्रेट तैयार किया है।जालंधर के रहने वाले वरूण टंडन ने बताया कि वे पहले भी कलाकारों, नेताओं और अन्य गणमाण्य लाेगों के पोट्रेट चायपत्ती, दूध,स्टिकरों व अन्य चीजों के साथ बना चुके है।
 
वे बताते है कि उन्हें गुरू जी के 550 वें प्रकाश पर्व काे लेकर काफी उत्साह था। उन्होंने कहा कि गुरू जी का पोट्रेट बनाने के लिए उन्होंने इक औंकार लिखे हुए 550 स्टिकरों को जमा किया। उसके बाद उन स्टिकरों को कुछ इस तरह से सैट किया जिससे गुरूजी का आलीशान पोट्रेट बन गया।
 
वरूण बताते है कि गुरू जी के पोट्रेट को बनाने के लिए वे पिछले तीन महीनों से मंथन कर रहे थे कि किस तरह से इसे बनाना है। बाद में उन्होंने निर्णय लिया कि वे इक औंकार के स्टिकरों को लकड़ी के बोर्ड पर चिपका करके ही पोट्रेट पूरा करेंगे।
 
6/4 फिट के बनाए गए पोट्रेट को बनाने में लगातार तीन दिनों का समय लगा। उन्होंने कहा कि जब वे पोट्रेट तैयार कर रहे थे तो ऐसा लगा जैसे वे कोई आराधना कर रहे हो।उन्होंने कहा कि गुरू जी का पोट्रेट पूरा करने पर उन्हें बेहद खुशी हो रही है।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप कई प्रकार की गतिविधियों में व्यस्त रहेंगे। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आ जाने से मन में राहत रहेगी। धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में महत्वपूर्ण...

और पढ़ें

Advertisement