पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Chandigarh
  • Manesar Land Scam Case, Main Accused And Former Chief Minister Hooda And 33 Other Accused Appear Today.

मानेसर जमीन घोटाले मामले में आज मुख्य आरोपी व पूर्व मुख्यमंत्री हुड्‌डा और अन्य 33 आरोपी हुए पेश

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ईडी ने हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया था
  • आज एक आरोपी पर लगे आरोपों पर बहस हुई, अगली सुनवाई 25 फरवरी को
  • पिछली सुनवाई के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सहित सभी आरोपियों पर लगे आरोपों पर बहस पूरी हो चुकी है
Advertisement
Advertisement

पंचकूला.आज सीबीआई की विशेष अदालत में हरियाणा के हरियाणा के बहुचर्चित मानेसर जमीन घोटाला केस की सुनवाई हुई। सुनवाई में मुख्य आरोपी और प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के अलावा अन्य 33 आरोपी भी पेश हुए। आज एक आरोपी पर लगे आरोपों पर बहस हुई।  जज ने मामले की अगली सुनवाई 25 फरवरी तय की है। बता दें कि पिछली सुनवाई के दौरान पूर्व मुख्यमंत्री भूपेन्द्र सिंह हुड्डा सहित सभी आरोपियों पर लगे आरोपों पर बहस पूरी हो चुकी थी।

यह है मामला
आरोप है कि अगस्‍त 2014 में निजी बिल्डरों ने हरियाणा सरकार के अज्ञात जनसेवकों के साथ मिलीभगत कर गुड़गांव जिले में मानसेर, नौरंगपुर और लखनौला गांवों के किसानों और भूस्वामियों को अधिग्रहण का भय दिखाकर उनकी करीब 400 एकड़ जमीन को 25 लाख रुपए प्रति एकड़ के हिसाब से खरीद लिया था। बाद में सरकार ने प्रोजेक्ट रद्द कर दिया और अफसरों की मिलीभगत से बिल्डरों को सीएलयू लाइसेंस भी जारी कर दिए। अधिग्रहण का डर दिखाकर बिल्डरों ने करीब 1600 करोड़ रुपए की 400 एकड़ जमीन मात्र 100 करोड़ रुपए में खरीद ली थी। इस मामले में मानेसर के पूर्व सरपंच ओमप्रकाश ने पहले 12 अगस्त 2015 को मानेसर थाना में शिकायत दी थी। इसके बाद 15 सितंबर 2015 सीबीआई ने इस मामले को टेकओवर किया था। इस मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने भी हुड्डा के खिलाफ सितंबर 2016 में मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज किया था। ईडी ने हुड्डा और अन्य के खिलाफ सीबीआई की एफआईआर के आधार पर आपराधिक मामला दर्ज किया था।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement