चंडीगढ़ / 28 फरवरी से 1 मार्च तक ' रोज फेस्टिवल ', प्लॉस्टिक मुक्त रखा जाएगा आयोजन

रोज फेस्ट के सभी कार्यक्रम पिछले सालों की तर्ज पर होंगे। रोज फेस्ट के सभी कार्यक्रम पिछले सालों की तर्ज पर होंगे।
X
रोज फेस्ट के सभी कार्यक्रम पिछले सालों की तर्ज पर होंगे।रोज फेस्ट के सभी कार्यक्रम पिछले सालों की तर्ज पर होंगे।

  • राेज फेस्ट के दाैरान सेक्टर-17 में लगेंगे फूड स्टाॅल, आर्ट एंड क्राॅफ्ट एग्जीबिशन, हाेंगे कल्चरल प्राेग्राम
  • यह फैसला निगम कमिश्नर केके यादव की अध्यक्षता में हुई रोज फेस्टिवल की मीटिंग में लिया गया

Dainik Bhaskar

Jan 14, 2020, 05:01 PM IST

चंडीगढ़. नगर निगम और चंडीगढ़ टूरिज्म डिपार्टमेंट 28 फरवरी से एक मार्च तक ' रोज फेस्टिवल ' आयोजन करेगा। रोज फेस्ट के सभी प्रोग्राम पिछले सालों की तर्ज पर होंगे। इस साल भी लोग हेलीकॉप्टर से शहर की उड़ान कर सकेंगे। यह फैसला निगम कमिश्नर केके यादव की अध्यक्षता में हुई रोज फेस्टिवल की मीटिंग में लिया गया। मीटिंग को एरिया काउंसलर रविकांत शर्मा के अलावा प्रशासन एवं एमसी के अन्य ऑफिसर मौजूद थे।

कमिश्नर ने कहा कि इस बार सेक्टर-17 प्लाजा एरिया में फूड स्टॉल और एग्जीबिशन ऑफ आर्ट एंड क्रॉफ्ट के अलावा कल्चरल प्रोग्राम किए जाएंगे। यह भी कहा कि रोज फेस्टिवल दौरान नाइट स्वीपिंग की जाएगी। मीटिंग में यह भी फैसला लिया गया कि रोज फेस्टिवल को प्लॉस्टिक मुक्त फेस्टिवल रखा जाएगा। इसमें विभिन्न कल्चरल प्रोग्राम , बच्चों के कंपीटिशन प्रोग्राम जवान और बूढ़े लोग फेस्टिवल में हिस्सा ले सकेंगे।

पीयू में 7 फरवरी से होगा रोज फेस्टिवल

पंजाब यूनिवर्सिटी की ओर से होने वाला रोज फेस्टिवल इस बार 7 से 9 फरवरी को होगा। रोज गार्डन में होने वाले इस फेस्टिवल की तैयारियां अभी से शुरू कर दी गई हैं। इसके एंट्रेंस में बदलाव किए गए। 158 वैरायटी के लगभग 3000 पौधे इस में विजिटर्स के लिए उपलब्ध रहेंगे। इस बार 13 नए पौधे जोड़े गए हैं। इसका संदेश रहेगा ग्रीन एंड क्लीन एनवायरमेंट। तीन दिन के इस फेस्टिवल में कंपीटिशन होने वाले हैं। यूनिवर्सिटी ने अलग-अलग कंपीटिशन के लिए एंट्री फीस जारी कर दी है। इसकी सभी जानकारी और फॉर्म आदि सिंगल विंडो इंक्वायरी से और यूनिवर्सिटी की वेबसाइट से लिए जा सकते हैं।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना