आईपीएल / 29 मार्च से शुरूआत, मोहाली स्टेडियम में होंगे सात मुकाबले, पहला मैच 4 अप्रैल को

पंजाब के किंग्स होम ग्राउंड पर पहला मैच 4 अप्रैल को खेलेंगे। पंजाब के किंग्स होम ग्राउंड पर पहला मैच 4 अप्रैल को खेलेंगे।
X
पंजाब के किंग्स होम ग्राउंड पर पहला मैच 4 अप्रैल को खेलेंगे।पंजाब के किंग्स होम ग्राउंड पर पहला मैच 4 अप्रैल को खेलेंगे।

  • इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन के लिए शैड्यूल आउट
  • किंग्स इलेवन पंजाब के प्लेयर मैक्सवेल और गेल पर रहेंगी निगाहें

दैनिक भास्कर

Feb 18, 2020, 03:04 PM IST

चंडीगढ़ (गौरव मारवाह). इंडियन प्रीमियर लीग के नए सीजन के लिए शैड्यूल आउट हो गया है और आईपीएल-2020 की शुरुआत 29 मार्च को होगी। पहला मैच मुंबई और चेन्नई की दमदार टीमों के बीच होगा, जबकि दूसरे मैच में पंजाब की टीम दिल्ली के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। ये मैच किंग्स इलेवन पंजाब को घर से दूर दिल्ली के फिरोज शाह कोटला में पहला मैच खेला है।


पंजाब के किंग्स होम ग्राउंड पर पहला मैच 4 अप्रैल को खेलेगी। मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम पर होने वाले इस मैच में हैदराबाद के सनराइजर्स को पंजाब के किंग्स का चैलेंज मिलेगा। पंजाब को नए सीजन में सात लीग मैचों की मेजबानी करनी है। किंग्स के खेले में 25 प्लेयर्स हैं जो पंजाब का चैलेंज पेश करेंगे।

फॉर्म में चल रहे हैं कैप्टन

किंग्स ने नए सीजन की शुरुआत के लिए नए कप्तान को जिम्मेदारी सौंपी है। टीम के यंग स्टार केएल राहुल को कप्तान नियुक्त किया गया है और वे नए सीजन में टीम का मैनेज करते दिखाई देंगे। उनके बल्ले से हर फॉर्मेट में लगातार रन निकल रहे हैं और उनकी फॉर्म टीम के लिए काफी अहम होगी। न्यूजीलैंड दौरे पर विराट कोहली और रोहित शर्मा के मैदान से बाहर होने पर कप्तानी की थी। उस मैच को भारत ने जीता भी था। 

ये होगी नए सीजन में किंग्स इलेवन की ताकत

मैक्सवेल कर रहे हैं घर वापसी
किंग्स इलेवन की ओर से खेल चुके किंग्स इलेवन पंजाब की घर वापसी हो रही है। मैक्सवेल पर टीम ने खुलकर बोली लगाई और 50 लाख से शुरू होने के बाद उन्हें टीम ने 10.75 करोड़ में अपने खेमे में शामिल किया। मैक्सवेल अकेले ही मैच का रुख बदल सकते हैं। वे टीम की सबसे बड़ी ताकत होंगे।

कैरेबियन पावर होगी टीम के साथ
टीम ने कैरेबियन तेज गेंदबाज शेल्डन कॉट्रियल को अपने साथ जोड़ा है। अब पीसीए मोहाली में वे विकेट लेने के बाद सैल्यूट करते हुए फैंस को दिखाई देंगे। विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल पहले ही किंग्स के खेमे में शामिल हैं और स्ट्राइकर निकोलस पूरन भी इस बार ब्लास्ट करने को तैयार हैं। 

स्पिन घुमा सकती है मैच
स्पिन अटैक हमेशा से ही स्ट्रॉन्ग रहा है। और नए सीजन के लिए उन्होंने इसे पहले के मुकाबले अधिक मजबूत भी किया है। अफगानिस्तान के मुजीब उर रहमान टीम के एक्सपर्ट स्पिनर हैं, जबकि अंडर-19 वर्ल्ड कप के स्टार रवि बिश्नोई को टीम ने 2 करोड़ में खरीदा है। हरप्रीत भी टीम के अहम स्पिनर हैं। 

सीम अटैक में दमदार शमी
आईपीएल-2020 के लिए किंग्स का सीम अटैक काफी अच्छा है। मोहम्मद शमी को टीम ने रिटेन किया था और इस बार क्रिस जॉर्डन को टीम ने खरीदा है। कॉट्रियल के अलावा न्यूजीलैंड के लिए वर्ल्ड कप के स्टार रहे जेम्स नीशम भी किंग्स के खेमे में शामिल हैं। इशान पोरेल भी टीम के लिए मददगार साबित होंगे।

पीसीए इस मेजबानी के लिए तैयार
पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन के सेक्रेटरी पुनीत बाली बोले- पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की पिचें हमेशा ही अच्छा क्रिकेट खिलाने के लिए जानी जाती हैं और इस बार भी यहां पर फैंस को अच्छा क्रिकेट देखने को मिलेगा। हमें सात मुकाबलों की मेजबानी करनी है और हम इसके लिए पूरी तरह से रेडी हैं। किंग्स इलेवन पंजाब की फ्रेंचाइजी के लिए आईएस बिंद्रा स्टेडियम एक बेस्ट वेन्यू रहा है और इस बार भी ये टैग बना रहेगा। 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना