हरियाणा / प्रदेश की चुनाव ड्यूटी में जुटे 75000 से अधिक सुरक्षाकर्मी

प्रतीकात्मक फोटो। प्रतीकात्मक फोटो।
X
प्रतीकात्मक फोटो।प्रतीकात्मक फोटो।

  • शैक्षणिक संस्थानों के छात्रावासों पर भी बढ़ाई निगरानी

दैनिक भास्कर

Oct 20, 2019, 04:20 AM IST

चंडीगढ़. हरियाणा विधानसभा की 90 सीटों के लिए होने वाले चुनाव को लेकर पुलिसबल पूरी तरह से तैयार है। पड़ोसी राज्यों द्वारा अंतर्राज्यीय सीमाओं को सील करने के लिए अपने एरिया में अधिकतम पुलिसबल की तैनाती की गई है। चुनाव ड्यूटी में 75000 से अधिक पुलिसकर्मियों को लगाया गया है। सभी रेंज एडीजीपी,आईजी, पुलिस आयुक्त और जिला एसपी को निर्देश दिए गए हैं कि वे अपने-अपने एरिया में कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए कोई कसर न छोड़ें।

 

सभी राजनीतिक दलों द्वारा किए जा रहे चुनावी प्रचार के बावजूद, प्रदेश में हिंसा या कानून व्यवस्था से संबंधित कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है और स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है। कानून-व्यवस्था से संबंधित किसी भी प्रकार की स्थिति से निपटने के लिए 21 वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों को भी विभिन्न जिलों में तैनात किया गया है।

 

होटल, सराय आदि पर भी पुलिस की पैनी नजर
मतदान के दिन अवैध गतिविधियों पर पूर्ण रुप से शिकंजा कसने के लिए होटल, सराय या ऐसे अन्य स्थान जिनका उपयोग बाहरी लोगों के ठहरने के लिए किया जा सकता है पर चेकिंग बढ़ा दी गई है। विश्वविद्यालयों व अन्य शैक्षणिक संस्थानों के छात्रावासों की निगरानी भी की जा रही है। संवेदनशील और अति संवेदनशील मतदान स्थलों की भी निगरानी की जा रही है। ऐसे स्थानों पर सुरक्षा के विशेष प्रावधान के तहत केंद्रीय पुलिस बल की तैनाती के साथ-साथ वेब कास्टिंग की जाएगी।

 

किसी भी प्रकार से चुनावी प्रक्रिया को बाधित करने के प्रयास को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा आैर कानून व्यवस्था को बिगाड़ने की कोशिश करने वाले असामाजिक तत्वों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

-मनोज यादव, डीजीपी, हरियाणा।


 

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना