दहेज के लिए टॉर्चर / कार और कैश नहीं मिला तो आधी रात निकाला दुल्हन को घर से बाहर



Newly married bride assaulted by In-laws for not bringing car and cash in dowry.
X
Newly married bride assaulted by In-laws for not bringing car and cash in dowry.

  • पति से लेकर ससुराल परिवार के दूसरे सदस्यों ने बार-बार दहेज के लिए किया टॉर्चर
  • कहा भाई सरकारी नौकर और मां को मिलती है पेंशन फिर भी नहीं दी कार और न कैश
  • पिजौंर पुलिस थाने में ससुराल पक्ष के खिलाफ मारपीट से लेकर दहेज मांगने का मामला दर्ज

Dainik Bhaskar

Apr 16, 2019, 08:13 PM IST

पंचकूला. जब परिवार ने अपनी बेटी की दूसरी शादी की, तो ससुराल पक्ष की हर मांग को पूरा किया गया। पर शादी के कुछ दिन बाद से ही कैश से लेकर कार की डिमांड आने लगी। जब दुल्हन के परिवार वालों ने कार के लिए कुछ दिनों का वक्त मांगा, तो उसके साथ मारपीट शुरू कर दी गई।  यही नहीं, उसे बार-बार घर से बाहर भी निकाला गया। जब हद्द हो गई तो पीड़ित पक्ष की ओर से पिजौंर पुलिस थानेे में मामला दर्ज करवाया गया है।

 

बता दें कि साल 2017 में पिजौंर की रहने वाली महिला की शादी रोपड़ के रहने वाले गुरचरण सिंह के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही उससे दहेज की मांग की जाने लगी। ससुराल पक्ष के दबाव के कारण दुल्हन ने इस बारे में अपने भाई और मां को बताया। परिवार की स्थिति के अनुसार उसे पूरा किया गया। पिछले कुछ महीनों से कार की मांग सामने आने लगी। साथ ही चार लाख रुपए की मांग भी रखी गई।

 

डिमांड तो पूरी करनी ही पड़ेगी: दुल्हन को बार-बार यह कहकर धमकाया गया कि तुम्हारा भाई सरकारी नौकर है और मां को मिलती है पेंशन, ऐेसे में डिमांड तो पूरी कर ही सकते हो। जब दुल्हन ने इस बारे में अपने भाई और मां को बताया, तो उन्होंने कुछ वक्त देने के लिए कहा। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोगों ने दुल्हन को आधी रात के समय ही मारपीट कर घर से बाहर निकाल दिया गया। जिस पर ससुर ने बचाव भी करना चाहा, लेकिन बेटों और मां ने उसकी एक न सुनी। आखिरकार इसकी शिकायत पिजौंर पुलिस थाने में की गई। इसके बाद पुलिस ने ससुराल पक्ष के लोगों पर मारपीट और दहेज का मामला दर्ज किया है।
 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना