चंडीगढ़ / अब लोग तय करेंगे शहर में कहां खुलेगा शराब का ठेका



Now residents will decide the location of new wine shop being opened in the city.
X
Now residents will decide the location of new wine shop being opened in the city.

  • एचएसवीपी ने एक्साइज डिपार्टमेंट को भेजा लेटर
  • शहर की रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशंस से मांगे जाएंगे सुझाव

Dainik Bhaskar

Mar 16, 2019, 02:02 PM IST

पंचकूला. शहर में जब भी नई वाइन शॉप का नए सिरे से कॉन्ट्रैक्ट कर साइट दी जाती है तो लोगों की ओर से विरोध किया जाता है। विरोध के कारण इन साइट्स को कई बार बदलना पड़ता है।

 

लेकिन अब लोगों से सुझाव लेकर एचएसवीपी खुद वाइन शॉप खुलवाएगा। एचएसवीपी ने एक्साइज डिपार्टमेंट को इस बारे में चिट्ठी भेजी है। उसमें लिखा है कि वाइन शॉप की साइट अब एचएसवीपी तय करेगा। इसके लिए शहर की रेजिडेंशियल वेलफेयर एसोसिएशंस से सुझाव मांगे जाएंगे।


पहली बार पब्लिक से सुझाव लेगा एचएसवीपी
इस्टेट ऑफिसर आशुतोष राजन ने बताया कि पंचकूला में ऐसा पहली बार होने जा रहा है। जिसमें एरिया का पता करने के बाद उस एरिया या सेक्टर के लोगों से आॅब्जेक्शन लिए जाएंगे। मार्केट एरिया को छोड़कर बाकी एरिया के बारे में उस सेक्टर की एसोसिएशन या पदाधिकारियों से ऑब्जेक्शन लेंगेे। मार्केट के एरिया में भी अगर दिक्कत होगी, तो उसे भी दूर किया जाएगा।

रेजिडेंट वेल्फेयर से की जाएगी मीटिंग

एचएसवीपी की ओर से एक्साइज डिपार्टमेंट को कहा गया है कि जब जमीन उनकी है, तो साइट भी वो ही तय करेंगे। एक्साइज डिपार्टमेंट उन्हें सिर्फ जगह बताए कि कहां ठेका लगाना चाहता है। उसके बाद रेजिडेंट वेलफयर एसोसिएशंस से मीटिंग की जाएगी। एमडीसी एरिया में जहां- जहां लोगों को ऑब्जेक्शन होगी वहां वाइन शॉप नहीं खोली जाएगी। इसमें सिंह द्वार से लेकर पूरा एरिया शामिल है। इसके अलावा मेन सड़कों को लेकर भी ऐसे ही ऑब्जेक्शन हैं।

 

COMMENT

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना