जज्बे को सलाम / 104 साल की महिला धावक मान कौर को मिलेगा नारी शक्ति सम्मान, पीएम मोदी भी कर चुके हैं तारीफ

मिलिंद सोमन और एथलीट्स के साथ बर्थडे मनाती मान कौर। फाइल फोटो। मिलिंद सोमन और एथलीट्स के साथ बर्थडे मनाती मान कौर। फाइल फोटो।
X
मिलिंद सोमन और एथलीट्स के साथ बर्थडे मनाती मान कौर। फाइल फोटो।मिलिंद सोमन और एथलीट्स के साथ बर्थडे मनाती मान कौर। फाइल फोटो।

  • 8 मार्च को महिला दिवस पर कौर को राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद सम्मानित करेंगे
  • कौर ने 93 साल की उम्र में दौड़ना शुरू किया था, वो पिंकाथॉन की ब्रांड एंबेसडर भी हैं

दैनिक भास्कर

Mar 05, 2020, 08:27 PM IST

चंडीगढ़.  मान कौर को नारी शक्ति अवार्ड से सम्मानित किया जाएगा। 8 मार्च को इंटरनेशनल वुमन डे के मौके पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद उन्हें सम्मानित करेंगे। उनके बेटे गुरदेव सिंह ने इसकी पुष्टि की। 104 साल की कौर ने 93 साल की उम्र में दौड़ना शुरू किया था। मान कौर पिंकाथाॅन की ब्रांड एंबेसडर हैं। 

प्रधानमंत्री भी कर चुके हैं तारीफ

प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी भी मान कौर की तारीफ कर चुके हैं। मोदी ने हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद के जन्मदिन के मौके पर 'फिट इंडिया मूवमेंट' के समय मान कौर को बधाई दी थी। उन्होंने कहा था कि कौर सभी के लिए प्रेरणास्रोत हैं, उनसे सभी को मोटिवेशन लेनी चाहिए। अब कौर को राष्ट्रपति कोविंद अवॉर्ड और दो लाख प्राइज मनी के साथ सम्मानित करेंगे।
 

मिलिंद सोमन ने मनाया बर्थडे

एक मार्च को सिटी स्टार मान कौर ने अपने 104 साल पूरे किए। बेटे गुरदेव सिंह ने बताया कि उनके बर्थडे के लिए पिंकाथाॅन की पूरी टीम मौजूद थी। मॉडल और रनर मिलिंद सोमन ने हैदराबाद में खास उनके के लिए बर्थडे सेलिब्रेशन किया। इस मौके पर हजारों एथलीट्स मौजूद थे। सभी मान कौर को देखकर हैरान भी थे और मोटिवेटेड भी।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना