पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

दो कॉल सेंटर्स में जयपुर पुलिस ने मारा छापा, ऑनलाइन ठगी के आरोप में 23 को गिरफ्तार किया

5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस गिरफ्त में पकड़े गए आरोपी
  • 25 कंप्यूटर-मोबाइल, 3 लैपटॉप, सर्वर व जगुआर सहित लग्जरी कारें बरामद
  • नौकरी डॉट कॉम के माध्यम से अंग्रेजी बोलने वाले लड़कों को करते थे हायर
Advertisement
Advertisement

मोहाली. जयपुर पुलिस ने ऑनलाइन ठगी मामले में 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया है। जयपुर पुलिस को मोहाली साइबर पुलिस ने इनपुट दिया था कि इंडस्ट्रियल एरिया फेज-7 में इस समय अवैध कॉल सेंटर चल रहे हैं। इसके बाद पुलिस ने दो कॉल सेंटरों में छापा मारा और 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया। मौके से पुलिस ने 25 कंप्यूटर, 3 लैपटॉप, सर्वर, एलईडी, 25 मोबाइल व जगुआर सहित लग्जरी कारें व अन्य उपकरण बरामद किए है। 

मोहाली और जयपुर में छापा
जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव ने बताया कि हमें सूचना मिली थी कि रानी सती नगर में चल रहा कॉल सेंटर विदेशी नागरिकों से ठगी कर रहा है। जिनमें अधिकतर अमेरिका के लोग शामिल हैं। इंफॉर्मेशन के तुरंत बाद डीसीपी क्राइम योगेश यादव के नेतृत्व में टीमें गठित की गई और छापा मारा गया। मोहाली पुलिस को भी इसकी जानकारी दी गई। इसके बाद पुलिस ने इंडस्ट्रियल एरिया फेज-8 में दो बार रेड मारी ,लेकिन कंपनी पर ताला लटका मिला। एसएचओ ने बताया कि जयपुर छापा की खबर मिलते ही आरोपी मोहाली का आफिस बंद कर फरार होे गए हैं। पुलिस उनका पता लगाने में जुटी हुई है।
 

अंग्रेजी बोलने वालों को ही देते थे नौकरी
ये लोग नौकरी डॉट कॉम के माध्यम से अंग्रेजी बोलने वाले लड़कों को हायर करते थे। इन लोगों को 15 से 20 हजार रुपए तक तनख्वाह दी जाती थी।

Advertisement
0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज आप अपनी रोजमर्रा की व्यस्त दिनचर्या में से कुछ समय सुकून और मौजमस्ती के लिए भी निकालेंगे। मित्रों व रिश्तेदारों के साथ समय व्यतीत होगा। घर की साज-सज्जा संबंधी कार्यों में भी समय व्यतीत हो...

और पढ़ें

Advertisement